Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs RCB Pitch Report: राजीव गांधी स्टेडियम में बरसेंगे रन या गेंदबाजों का होला बोलबाला, टॉस निभाएगा अहम रोल

SRH vs RCB Pitch Report IPL 2023 Match 65 आईपीएल 2023 के 65वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 18 May 2023 05:21 PM (IST)
Hero Image
SRH vs RCB Pitch Report IPL 2023 Match 65

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के 65वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगी। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ की रेस से आउट हो चुकी है, ऐसे में ऑरेंज आर्मी बैंगलोर का खेल बिगाड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, अंतिम चार में जगह बनाने के लिए आरसीबी को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

आरसीबी ने दर्ज की थी बड़ी जीत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2023 में अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम के हाथ 6 में जीत लगी है, तो इतने ही मैचों में टीम ने हार का मुंह देखा है। 12 प्वाइंट्स के साथ फाफ डुप्लेसी की टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर मौजूद है।

बैंगलोर ने आखिरी मैच में जोरदार प्रदर्शन किया था और राजस्थान रॉयल्स को 112 रन से हार का स्वाद चखाया था। बल्लेबाजी में डुप्लेसी और मैक्सवेल के बल्ले से लगातार रन निकले हैं, तो कोहली भी रंग जमाने में सफल रहे हैं। गेंदबाजी में नई बॉल से मोहम्मद सिराज और वेन पार्नेल काफी कारगर साबित हुए हैं।

आरसीबी का खेल बिगाड़ सकती है हैदराबाद

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की रेस से हैदराबाद आउट हो चुकी है। गुजरात के खिलाफ लास्ट मैच में मिली हार ने टीम के सफर पर फुल स्टॉप लगा दिया है। ऐसे में एडम मार्करम की कप्तानी में एसआरएच आरसीबी का अंतिम चार में खेलने का सपना तोड़ने के इरादे से उतरेगी। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। वहीं, गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर बाकी बॉलर्स का भी हाल बेहाल रहा है।

कैसी खेलती है हैदराबाद के मैदान की पिच?

राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम की पिच से बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है। बीच के ओवरों में स्पिनर्स बड़ा रोल अदा करते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ के बीच खेले गए आखिरी मैच में इस मैदान पर 367 रन बने थे और सिर्फ 9 विकेट गिरे थे।

क्या कहते हैं आंकड़े?

आईपीएल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक कुल 69 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 30 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैदान मारा है। वहीं, 39 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है। हैदराबाद के होम ग्राउंड पर पहली पारी में एवरेज स्कोर 159 का रहा है।