Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs GT: Rashid Khan ने IPL में गुजरात के लिए किया बड़ा कारनामा, शमी को पछाड़कर बन गए नंबर-1 गेंदबाज

राशिद खान ने आईपीएल 2024 में इतिहास रच दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ राशिद खान ने एक बड़ा कारनामा किया। राशिद खान गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया। राशिद ने गुजरात के लिए अब तक आईपीएल में कुल 49 विकेट झटके हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 31 Mar 2024 07:38 PM (IST)
Hero Image
Rashid Khan बने GT के लिए IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 12वें मैच में गुजरात टाइटंस ने अपने होम ग्राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद को पीटकर जीत हासिल की। आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में गुजरात टाइटंस को दूसरी जीत हासिल हुई। इस मैच में गुजरात ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया।

गुजरात टीम के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने इस मैच में एक बड़ा कारनामा किया। गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खाम सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड ध्वस्त किया, जिन्होंने पिछले सीजन में कुल 28 विकेट चटकाए थे, लेकिन चोटिल होने के चलते शमी इस सीजन नहीं खेल रहे।

Rashid Khan बने GT के लिए IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

दरअसल, राशिद खान (Rashid Khan) गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। राशिद के खाते में 49 विकेट हो गए हैं। उन्होंने मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने गुजरात के लिए 48 विकेट चटकाए थे। अहमदाबाद के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राशिद ने चार ओवर में 33 रन देकर एक विकेट हासिल किया। राशिद ने 14वें ओवर में हेनरिक क्लासेन को बोल्ड किया। क्लासेन ने 13 गेंदों में 24 रन की पारी खेली। क्लासेन इस दौरान 24 रन ही बना सके।

राशिद खान ने मैच में शानदार फील्डिंग भी की। उमेश यादव की गेंद पर एडन मार्करम का राशिद खान ने शानदार डाइव लगाकर कैच लपका। इस तरह एडन 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ें: DC vs CSK Pitch Report: रनों की होगी बरसात या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानिए विशाखापट्टनम की पिच का मिजाज

Gujarat Titans के लिए IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

राशिद खान-49 विकेट

मोहम्मद शमी- 48 विकेट

मोहित शर्मा- 33 विकेट

नूर अहमद- 17 विकेट

अल्जारी जोसेफ- 14 विकेट

यह भी पढ़ें: BAN vs SL Test Day 2: श्रीलंकाई टीम ने बनाया टेस्ट का सबसे बड़ा स्कोर, भारत का 48 साल पुराना रिकॉर्ड हुआ धराशायी

अगर बात करें मैच की तो बता दें कि गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। मौजूदा सीजन में गुजरात की ये दूसरी जीत रही, जबकि हैदराबाद ने दूसरा मैच गंवा दिया। अह्मदाबाद में हैदराबाद ने 162 रन का स्कोर खड़ा किया था।

इसके जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। डेविड मिलर के बल्ले से विनिंग सिक्स निकला। उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 44 रन की पारी खेली। साई सुदर्शन ने 45 रन बनाए। गिल के बल्ले से 36 रन निकले और इस तरह गुजरात ने मैच 7 विकेट से अपने नाम किया।