Move to Jagran APP

WTC Final: रवि शास्त्री ने चुनी भारत की प्लेइंग 11, CSK के बैटर को दी जगह, बताया कौन बने रोहित का जोड़ीदार

WTC Final Playing 11 Ravi Shastri भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चुनी है। शास्त्री ने अपने प्लेइंग इलेवन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाल मचा रहे अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 24 May 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
WTC Final Playing 11 Ravi Shastri - Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भारतीय टीम को 7 जून से खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 'द ओवल' के मैदान पर भिड़ना है। रोहित की पलटन को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। हालांकि, कंगारू टीम के खिलाफ टीम इंडिया की राह आसान नहीं होगी। इस बीच, पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उन ग्यारह खिलाड़ियों का चुनाव किया है, जो शास्त्री के अनुसार भारतीय टीम को टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन बना सकते हैं।

रहाणे को दी जगह

रवि शास्त्री ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया है। रहाणे आईपीएल 2023 में बल्ले से जमकर धमाल मचा रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस साल रहाणे ने अपने धांसू प्रदर्शन के बूते ही डब्ल्यूटीसी फाइनल की टीम में जगह भी बनाई है। आईपीएल के साथ-साथ रहाणे का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में भी बेहद उम्दा रहा था।

शास्त्री ने रहाणे को लेकर कहा, "जिस तरह से वह गेंद को टाइम कर रहे हैं, उनको देख कर लग रहा है कि वह टी-20 क्रिकेट को अलग ही नजरिए से देख रहे हैं। वह ज्यादा रन बनाने के लिए नहीं देख रहे हैं, जबकि वह यह देख रहे हैं कि उन्होंने उसके लिए कितनी गेंदें खेली हैं। जो गेंदें उन्होंने खेली हैं, उसके खिलाफ आप उनका स्ट्राइक रेट देखिए।"

गिल करें रोहित के साथ ओपन

रवि शास्त्री के अनुसार, डब्ल्यूटीसी फाइनल में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को पारी का आगाज करना चाहिए। बता दें कि चोट के चलते केएल राहुल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। ऐसे में गिल की हालिया फॉर्म को देखते हुए वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। शास्त्री ने अपनी प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को रखा है, जबकि शार्दुल ठाकुर भी पूर्व हेड कोच के बेस्ट ग्यारह प्लेयर्स में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

रवि शास्त्री की चुनी प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।