Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL में Ravi Shastri ने खिलाड़ियों के भिड़ने को ठहराया एकदम सही, बेबाक बयान देकर बताया ये पॉजिटिव प्वाइंट

Ravi Shastri on players altercations आईपीएल 2023 में कई रोमांचक मुकाबले हुए लेकिन इस दौरान कई दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के बीच विवाद भी देखने को मिला। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने खिलाड़‍ियों के बीच विवाद पर अपनी राय प्रकट की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 18 May 2023 07:12 PM (IST)
Hero Image
Ravi Shastri take on cricketers altercation: विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवाद हुआ था

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। आईपीएल 2023 में कई रोमांचक मैच खेले गए, लेकिन इसके अलावा चर्चा का केंद्र बना खिलाड़‍ियों के बीच विवाद होना। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली का लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर से झगड़ा हो या फिर तेज गेंदबाज नवीन उल हक से। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान नितीश राणा का मुंबई इंडियंस के ऋतिक शौकीन से विवाद हो।

मैदान पर खिलाड़‍ियों के बीच लड़ाई काफी देखने को मिली। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री का मानना है कि आईपीएल को खिलाड़‍ियों के बीच विवाद की जरुरत है, जो चीजें मसालेदार बनाता है और ज्‍यादा प्रतिद्वंद्विता की राह बनाता है।

शास्‍त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के रन ऑर्डर शो पर कहा, ''आपको मैदान पर कुछ विवाद की जरुरत है। जब आप कोई सीमा बनाते हैं तो मैच रेफरी उसे देखने के लिए है। एक या दो बार आप जुर्माना लग गया तो फिर आप ठीक हो जाते हैं।'' मैदानी विवाद पर आगे बातचीत करते हुए शास्‍त्री ने समझाया कि लाइव टीवी पर गर्म विवाद दिखाने का क्‍या मतलब है।

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने कहा, ''कई लोग मुझे कह चुके हैं कि यह आईपीएल है। यह लाइव प्रसारण है। वो दो खिलाड़‍ियों को लड़ते हुए क्‍यों दिखा रहे हैं? ठीक है। साफ है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि दुनिया देख रही है। अब मैं आपको इसका सकारात्‍मक पक्ष दिखाता हूं। इसे देखकर दोनों खिलाड़ी अगली बार अलग तरह व्‍यवहार करेंगे।''

शास्‍त्री ने आगे कहा, ''दोनों जानते हैं कि पूरे समय कैमरा उन पर रहेगा। फिर वो लोग बड़ी ऑडियंस के लिए सही चीज करेंगे। दोस्‍त, बच्‍चे, परिवार। आपको तब पता चलेगा कि लाइन क्‍या है। क्‍या मैंने अपशब्‍द कहे? क्‍या मेरी शारीरिक भाषा सही नहीं थी? क्‍या वो खेल भावना के अंतर्गत था? क्‍या मैं हारा हुआ लगा? यह सभी चीजें तुरंत आगे आएगी जब एक बार आप वो फुटेज देख लेंगे। और फिर आप सीखोगे। अगर आप नहीं सीखते हो तो जुर्माना लगने को है।''