Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs LSG: कोहली-डुप्लेसी के बाद चिन्नास्वामी में आया Glenn Maxwell का तूफान, 24 गेंदों में जड़ी फिफ्टी

Glenn Maxwell 24 Balls Fifty RCB vs LSG विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी की शानदार बल्लेबाजी के बाद चिन्नास्वामी के मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया। मैक्सवेल ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए मात्र 24 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 10 Apr 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
Glenn Maxwell 24 Balls Fifty RCB vs LSG

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चिन्नास्वामी के मैदान पर फैन्स के लिए सोमवार की रात फुल पैसा वसूल रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों ने जमकर गदर काटा। विराट कोहली ने तूफानी बल्लेबाजी का आगाज किया, तो डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने उसको अंजाम तक पहुंचाया।

मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी

विराट कोहली ने 44 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली, तो डुप्लेसी के बल्ले से 46 गेंदों में नाबाद 79 रन निकले। हालांकि, बैंगलोर के दर्शकों का फुल मनोरंजन ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से किया। मैक्सवेल ने 29 गेंदों में 203 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 59 रन ठोके। इस दौरान कंगारू बल्लेबाज ने 3 चौके लगाए, तो छह बार बॉल को दर्शकों के बीच भेजा।

RCB vs LSG: आसमान छूकर लौटी बॉल, Faf Du Plessis ने जड़ा IPL 2023 का सबसे लंबा सिक्स, मैक्सवेल का रिएक्शन वायरल

डुप्लेसी संग जमाई मैक्सवेल ने शतकीय साझेदारी

विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने बैंगलोर की टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। कोहली 61 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए। आरसीबी को मिली बेहतरीन शुरुआत को देखते हुए मैक्सवेल का बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन हुआ और उनको नंबर तीन पर भेजा गया।

मैक्सवेल ने आते के साथ ही लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। आरसीबी के बल्लेबाज ने कप्तान डुप्लेसी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़े, जिसके चलते बैंगलोर की टीम आखिरी के ओवरों जमकर रन बटोरे। मैक्सवेल 59 रन बनाकर मार्क वुड का शिकार बने।

कोहली ने फिंच को छोड़ा पीछे

विराट ने अपनी 61 रनों की पारी के दौरान टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में आरोन फिंच को पीछे छोड़ा। कोहली के नाम अब टी-20 क्रिकेट में 11,429 रन दर्ज हो गए हैं। विराट ने फिंच को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 11,392 रन कूटे थे।

टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने इस फॉर्मेट में 14,562 रन ठोके हैं। गेल के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शोएब मलिक और तीसरे स्थान पर कीरोन पोलार्ड मौजूद हैं। शोएब ने 12,528 रन बनाए हैं, तो पोलार्ड ने 12,175 ठोके हैं।