Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs LSG: आसमान छूकर लौटी बॉल, Faf Du Plessis ने जड़ा IPL 2023 का सबसे लंबा सिक्स, मैक्सवेल का रिएक्शन वायरल

Faf Duplessis 115 Metre Six RCB vs LSG आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने रवि बिश्नोई की गेंद पर आईपीएल 2023 का सबसे लंबा सिक्स जड़ा। डुप्लेसी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 46 गेंदों पर 79 रनों की नाबाद पारी खेली।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 10 Apr 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
Faf Duplessis 115 Metre Six RCB vs LSG

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चिन्नास्वामी के मैदान पर आईपीएल 2023 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हो रही है। अपने घरेलू मैदान पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने जमकर धमाल मचाया। डुप्लेसी ने लखनऊ के गेंदबाजों की खूब धुनाई की और उन्होंने महज 35 गेंदों में अर्धशतक ठोका।

डुप्लेसी ने जड़ा 115 मीटर लंबा सिक्स

डुप्लेसी ने अपनी तूफानी पारी के दौरान आईपीएल 2023 का सबसे लंबा सिक्स भी जड़ा। डुप्लेसी ने पारी के 15वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर 115 मीटर का लंबा सिक्स जमाया और बॉल को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया। डुप्लेसी का यह शॉट देखकर ग्लेन मैक्सवेल भी हैरान रह गए। खुद डुप्लेसी इस शॉट को खेलने के बाद मुस्कुराते हुए नजर आए।

Follow the match ▶️ https://t.co/76LlGgKZaq#TATAIPL | #RCBvLSG pic.twitter.com/ugHZEMWHeh

RCB के कप्तान ने खेली तूफानी पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 46 गेंदों में 171 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 79 रन कूटे और वह नाबाद पवेलियन लौटे। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान डुप्लेसी ने 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए। डुप्लेसी ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।

जमकर बोला मैक्सवेल का बल्ला

फाफ डुप्लेसी का भरपूर साथ ग्लेन मैक्सवेल ने निभाया और कंगारू बल्लेबाज ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 29 गेंदों में 203 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 59 रन कूटे। मैक्सवेल ने अपनी फिफ्टी महज 24 गेंदों में पूरी की और अपनी विस्फोटक इनिंग के दौरान 3 चौके और 6 छक्के जमाए।

कोहली ने भी मचाया बल्ले से हल्ला

कोहली पहली गेंद से ही बेहतरीन टच में नजर आए और उन्होंने लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। मार्क वुड की रफ्तार का भी कोहली ने खूब इस्तेमाल किया और उनके खिलाफ कुछ दर्शनीय शॉट्स खेले। विराट ने 35 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का 46वां अर्धशतक जमाया।

विराट ने आउट होने से पहले 44 गेंदों में 4 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 61 रन कूटे। कोहली इस सीजन हिस्सा ले रहीं सभी टीमों के खिलाफ अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं।