Move to Jagran APP

RCB vs MI: धमाकेदार जीत से गदगद नजर आए कप्तान Faf Du plessis, Virat Kohli की जमकर की तारीफ

Faf Du Plessis RCB vs MI IPL 2023 मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। डुप्लेसी ने चिन्नास्वामी के मैदान पर बतौर घरेलू खिलाड़ी खेलने को भी स्पेशल करार दिया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 03 Apr 2023 06:47 AM (IST)
Hero Image
Faf Du Plessis RCB vs MI IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 का आगाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने धमाकेदार अंदाज में किया है। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर बैंगलोर ने एकतरफा मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से धूल चटाई। विराट और डुप्लेसी के आगे मुंबई का हर गेंदबाज पूरी तरह से बेअसर नजर आया। इसके साथ ही आरसीबी के गेंदबाजों ने भी नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

जीत के बाद बेहद खुश नजर आए कप्तान डुप्लेसी

जोरदार जीत के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा, "इस तरह की शुरुआत बेहद शानदार है। पावरप्ले के अंदर सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की और टोन को सेट किया। पूरी पारी में हमारे गेंदबाजों ने प्लान के हिसाब से गेंदबाजी की। हालांकि, जाहिर तौर पर आखिरी के दो-तीन ओवरों में हमको अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा।"

IPL 2023 Points Table: 10 साल बाद भी मुंबई नहीं बदल पाई इतिहास, RCB ने दी मात, यहां देखें पूरी प्वाइंट्स टेबल

कोहली की डुप्लेसी ने की जमकर तारीफ

फाफ डुप्लेसी ने आगे कहा, "दूसरी पारी की बात करें तो अगर आप लक्ष्य का पीछा करना जानना चाहते हैं, तो इसी तरह से टारगेट का पीछा किया जाता है। अगर आप गेंद से पेस निकाल लेंगे तो बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और स्पिनर्स के लिए कुछ मदद थी। यहां पर एक घरेलू प्लेयर के तौर पर पहली बार खेलकर स्पेशल महसूस हुआ, खासतौर पर विराट कोहली के साथ बैटिंग करके। कोहली से आपको ऊर्जा मिलती रहती है। इस तरह की शुरुआत बतौर टीम हमारे लिए काफी बड़ी चीज है।"

कोहली-डुप्लेसी ने मचाया बल्ले से कोहराम

मुंबई से मिले 172 रनों के लक्ष्य को बैंगलोर ने महज 16.2 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आरसीबी ने आईपीएल 2023 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया और रोहित की टोली को 8 विकेट से पीटा। बैंगलोर की इस बड़ी जीत के हीरो विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी रहे।

कोहली और डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 14.5 ओवर में 148 रन कूटे। डुप्लेसी ने 43 गेंदों में 73 रन कूटे, तो कोहली 49 गेंदों पर 82 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट ने सामने की ओर जोरदार सिक्स लगाते हुए आरसीबी को सीजन की पहली जीत का स्वाद चखाया।