Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: अभी तक चुप क्यों हैं विराट कोहली, RCB जीतकर भी कटघरे में, ऐसा तो नहीं होना था

आरसीबी और चेन्नई का मैच इस सीजन का महामुकाबला था। इस मैच से साफ होना था कि प्लेऑफ की चौथी टीम कौनसी होगी। आरसीबी ने ये स्थान अपने पास रखा। मैदान के अंदर आरसीबी जश्न मना रही थी। उसके फैंस झूम रहे थे लेकिन मैच खत्म होने के बाद आरसीबी फैंस ने जो किया वो शर्मनाक ही कहा जा सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 19 May 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाया।

 अभिषेक उपाध्याय, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने शनिवार को आईपीएल -2024 में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। इसी के साथ ये टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। लेकिन इस जीत के बाद जो हुआ उसने आरसीबी और उसके फैंस पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे सवाल जिनके जवाब अभी तक नहीं मिले हैं। इन बातों पर आरसीबी ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है। आरसीबी के स्टार विराट कोहली भी आंखें मूंदकर चुप बैठे हैं।

आरसीबी और चेन्नई का मैच इस सीजन का महामुकाबला था। इस मैच से साफ होना था कि प्लेऑफ की चौथी टीम कौनसी होगी। आरसीबी ने ये स्थान अपने पास रखा। मैदान के अंदर आरसीबी जश्न मना रही थी। उसके फैंस झूम रहे थे लेकिन मैच खत्म होने के बाद आरसीबी फैंस ने जो किया वो शर्मनाक ही कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- SRH vs PBKS: Abhishek Sharma बने आईपीएल के नए 'सिक्सर किंग', 6 छक्के जड़कर Kohli समेत इन भारतीय प्लेयर्स को पछाड़ा

क्या हुआ था मैच के बाद?

दरअसल, सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट इस समय वायरल हो रहे हैं जिनमें साफ देखा जा सकता है कि आरसीबी के फैंस चेन्नई के फैंस को घेर रहे हैं। उनको परेशान कर रहे हैं और उनकी हूटिंग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट देखने को मिलीं जिनमें इस तरह की शिकायतें हैं कि चेन्नई के फैंस स्टेडियम के बाहर पीली जर्सी में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं क्योंकि आरसीबी के फैंस ने मैच खत्म होने के बाद उनके साथ बदतमीजी की। ऐसा व्यवहार किया जो आम तौर पर देखने को नहीं मिलता है।

चेन्नई की फैन आर्मी ने भी अपने एक्स हैंडल पर इस मामले को उठाया। उन्होंने लिखा, "आरसीबी जीतने और प्लेऑफ में जाने के लिए बधाइयां। माफ करना, आप मैदान पर जीते लेकिन फैंस ने आरसीबी आपको चिन्नास्वामी के बाहर सड़कों पर आईपीएल हरा दिया।

वहीं एक फैन ने लिखा, "पीली जर्सी पहने के बाद 50 लोगों से गालियां खाईं। दोस्ताना मस्ती मजाक अलग होता है लेकिन आज काफी हिंसक और डरवाना दिन।"

चुप हैं विराट कोहली

ये मामला कल रात से ही सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हर कोई आरसीबी के फैंस की आलोचना कर रहा है। जाहिर है ये बात आरसीबी मैनेजमेंट तक पहुंची होगी। उसकी मीडिया टीम तक पहुंची होगी, लेकिन अभी तक फ्रेंचाइजी की तरफ से अपने फैंस को किसी तरह की समझाइश नहीं दी गई है। ऐसे में होना तो ये चाहिए था कि आरसीबी के सबसे बड़े स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को आकर फैंस से अपील करनी चाहिए थी कि इस तरह का व्यवहार दोबारा नहीं होना चाहिए। लेकिन ऐसा अभी तक तो होता नहीं दिख रहा है।

किसी को बीच सड़क पर हूट करना,परेशान करना, जर्सी पकड़ के खींच देना, मामूली बात तो नही है। इस मामले को लेकर आरसीबी कटघरे में है। फ्रेंचाइजी कम से कम एक पोस्ट कर ही अपने फैंस से इस तरह का व्यवहार दोबारा न करने की अपील कर सकती थी।

ये भी पढ़ें- 'अब आप कैसा महसूस कर रही हैं मां?' आखिरी ओवर के बाद यश दयाल ने घर किया फोन, रिंकू ने लिखा- भगवान की योजना बेबी