Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs CSK: 'मैं कहीं भी बल्लेबाजी करूंगा...' सुरेश रैना की सिफारिश ने बदल दिया था विराट का करियर, कोहली ने खुद किया खुलासा

महामुकाबले से पहले जियो सिनेमा से बात करते हुए कोहली ने पुराने दिनों को याद किया। इस दौरान कोहली ने कहा कि 2008 में ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट के दौरान एक बार सुरेश रैना ने कोच प्रवीण आमरे से विराट को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सिफारिश की थी। इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 18 May 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने रैना की मदद को किया याद। फोटो- रैना सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। चेन्नई और बेंगलुरु प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के मुहाने पर खड़ी हैं। एक गलती दोनों ही टीमों के लिए भारी पड़ेगी।

इस महामुकाबले से पहले जियो सिनेमा से बात करते हुए विराट कोहली ने पुराने दिनों को याद किया। इस दौरान कोहली ने कहा कि 2008 में ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट के दौरान एक बार सुरेश रैना ने कोच प्रवीण आमरे से विराट को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सिफारिश की थी।

रैना की भूमिका को विराट ने किया याद

कोहली ने कहा, मुझे लगता है कि यह 2008 की बात है। 2008 में ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट खेल रहे थे। उस समय इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट का महत्व यह था कि जो क्रिकेटर सर्वश्रेठ प्रदर्शन करेगा, वह राष्ट्रीय टीम में शामिल होगा। हमारे लिए भी यह बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट था।

Watch King Kohli take a trip down the memory lane in a special edition of Inside Out 👉 https://t.co/L4ALcHkzGZ#TATAIPL #JioCinema | @imVkohli | @ImRaina— JioCinema (@JioCinema) May 18, 2024

ओपनिंग के लिया कोच ने पूछा

कोहली ने आगे कहा, मुझे अभी भी याद है कि रैना ने मेरे बारे में सुना होगा, शुरुआत में एस बद्रीनाथ कप्तान थे और प्रवीण आमरे कोच थे उसक दौरान मैं प्लेइंग इलेवन से बाहर था, लेकिन जब रैना ने कप्तानी संभाली तो मुझे नेट्स में खेलते हुए देखा और आमरे सर पूछा कि मैं क्यों नहीं खेल रहा। रैना ने उन्हें जोर देकर कहा कि मुझे खिलाया जाना चाहिए। प्रवीण सर ने मुझे बुलाया और पूछा कि क्या मैं ओपनिंग करूंगा।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: Rohit Sharma की फॉर्म पर क्या बोले सुनील गावस्कर, कहा- यह बहुत खुशी की बात है कि...

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली नाबाद शतकीय पारी

कोहली ने खुलासा किया, मैंने कहा कि मैं कुछ भी करूंगा, कहीं भी बल्लेबाजी करूंगा, बस मुझे खेलने का मौका दो। इसलिए मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग की। दिलीप वेंगसरकर सर उस समय चयनकर्ता थे। मैंने नाबाद 120 रन बनाए और उन्होंने शायद उसी समय फैसला कर लिया था कि मुझे और मौके दिए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें- RCB vs CSK: इन दो मामलों में Dhoni से पीछे हैं Virat, नहीं निकल सकते आगे; सहवाग ने कही दी बड़ी बात