Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गलत नहीं हैं MS Dhoni! हाथ न मिलाने वाले विवाद पर दिग्‍गज कप्‍तान ने RCB को लताड़ डाला, बताई क्‍या थी सच्‍चाई

एमएस धोनी के हाथ न मिलाने पर सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हुई। वीडियो वायरल हुआ कि वह सीएसके टीम को लीड करते हुए हाथ मिलने के लिए आगे बढ़ रहे थे तभी वह रुतुराज को आगे कर ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए। इसके बाद तरह के कमेंट वायरल हुए। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने घटना के पीछे आरसीबी के खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 19 May 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
धोनी के हाथ न मिलाने की सच्चाई आई सामने।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। MS Dhoni Skips Handshakes: आईपीएल 2024 के 68वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। इस नॉक आउट मुकाबले में आरसीबी ने सीएसके को हराकर 8 साल बाद प्लेऑफ में जगह बनाई। मैच के बाद उस वक्त एक विवाद खड़ा हो गया, जब एमएस धोनी आरसीबी के खिलाड़ियों से बिना हाथ मिलाए ड्रेसिंग रूम में चले गए।

एमएस धोनी के हाथ न मिलाने पर सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हुई। वीडियो वायरल हुआ कि वह सीएसके टीम को लीड करते हुए हाथ मिलने के लिए आगे बढ़ रहे थे, तभी वह रुतुराज को आगे कर ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए। इसके बाद तरह के कमेंट वायरल हुए। अब इसके पीछे की सच्चाई सामने आई है और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आरसीबी खिलाड़ियों को जमकर लताड़ लगाई।

माइकल वॉन ने की आरसीबी की खिंचाई

क्रिकबज से बात करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, हम नहीं जानते कि हो सकता हो कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल मैच हो। आरसीबी के खिलाड़ी जश्न मानने में क्रिकेट का संस्कार ही भूल गए। आपको पहले जाके विपक्षी टीम से हाथ मिलाना चाहिए था। उसके बाद जितना चाहे जश्न मनाते। धोनी एक आईकॉनिक खिलाड़ी हैं। उनके साथ ऐसा व्यवहार सही नहीं रहा। मैं अगर आरसीबी का खिलाड़ी होता तो पहले हाथ मिलाता और फिर जश्न में शामिल होता।

यह भी पढे़ं- CSK की हार से बुरी तरह टूट गए MS Dhoni, RCB के प्लेयर्स से बिना हाथ मिलाए लौटे; फिर Kohli ने जीत लिया दिल- VIDEO

27 रन से जीता था आरसीबी ने मैच

बता दें कि बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 27 रनों से मैच अपने नाम किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बोर्ड पर लगाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स 191 रन ही बना सकी। रचिन रवींद्र ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Prabhsimran Singh IPL Fifty: SRH के गढ़ में प्रभसिमरन ने मचाया धमाल, 6 चौके और 2 सिक्स की मदद से जड़ी IPL करियर की दूसरी फिफ्टी