Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh के पांच छक्कों से उथल-पुथल हुई IPL की रिकॉर्ड बुक, स्पेशल क्लब में हुई KKR के बल्लेबाज की एंट्री

IPL 2023 Rinku Singh GT vs KKR Records रिंकू सिंह की तूफानी पारी के दम पर केकेआर ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मैच में 3 विकेट से हराया। रिंकू ने आखिरी ओवर में पांच छक्के जमाए और आईपीएल की रिकॉर्ड बुक को उथल-पुथल कर डाला।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 10 Apr 2023 11:32 AM (IST)
Hero Image
Rinku Singh GT vs KKR Records IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एक के बाद एक लगातार पांच छक्के लगाते हुए आईपीएल की रिकॉर्ड बुक को उथल-पुथल कर डाला है। रिंकू द्वारा खेली गई 21 गेंदों पर खेली गई 48 रनों की विस्फोटक पारी के बूते केकेआर ने गुजरात टाइटंस के जबड़े से जीत को छीन लिया।

Rinku Singh ने आखिरी ओवर में जड़े पांच छक्के

रिंकू सिंह IPL के इतिहास में लगातार पांच छक्के जमाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। रिंकू से पहले इस लीग में लगातार पांच सिक्स लगाने का कारनामा मार्कस स्टोइनिस, रवींद्र जडेजा, राहुल तेवतिया और क्रिस गेल कर चुके हैं। रिंकू ने मैच के आखिरी ओवर में यश दयाल के खिलाफ बल्ले से जमकर तबाही मचाई और आखिरी ओवर से 29 रन बटोरे।

Rinku Singh: कप्तान ने लगाया गले, कोच की आंखें हुई नम, बीच मैदान KKR ने मनाया यादगार जीत का जश्न, देखें VIDEO

आखिरी ओवर में बने सर्वाधिक रन

आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में बने यह सर्वाधिक रन हैं। इससे पहले इस लीग के लास्ट ओवर में सिर्फ 23 रन बनने का रिकॉर्ड था, जिसको रिंकू ने अब चकनाचूर कर दिया है। रिंकू की इस तूफानी पारी के दम पर केकेआर ने गुजरात से मिले 205 रनों के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल किया। रिंकू के अलावा कोलकाता की ओर से वेंकटेश अय्यर ने 83 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान नीतीश राणा ने 45 रनों का योगदान दिया।

यश के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

यश ने अपने चार ओवर के स्पैल में 69 रन लुटाए और उनका विकेट का खाता भी नहीं खुल सका। यश ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे महंगा स्पैल फेंका। आईपीएल में सबसे महंगा स्पैल डालने का शर्मनाक रिकॉर्ड बसिल थंपी के नाम है, जिन्होंने 2018 में चार ओवर में 70 रन लुटाए थे।