Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh Salary IPL 2023: जानें, 5 छक्के जड़ने वाले रिंकू सिंह को एक मैच खेलने की कितनी रकम देती है KKR?

Rinku Singh Per Match Salary Perks IPL 2023।अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया आईपीएल 2023 का 13वां मुकाबला रिकूं सिंह और केकेआर टीम कभी भी नहीं भूल सकती है। इस मैच में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से करारी मात देकर रिंकू ने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 11 Apr 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
Rinku Singh Per Match Fees Perks IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rinku Singh Per Match Salary Perks IPL 2023। 6,6,6,6,6…. आखिरी ओवर में छक्कों की बौछार, केकेआर के स्टार रिंकू सिंह का धमाल। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया आईपीएल 2023 का 13वां मुकाबला रिंकू सिंह और केकेआर टीम कभी भी नहीं भूल सकती है। इस मैच में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से करारी मात देकर रिंकू ने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

ऐसा किसी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि रिंकू सिंह ये धमाल कर रियल हीरो बनते हुए नजर आएंगे। हालांकि, ऐसा लगता है ये कारनामा रिंकू के नाम ही पहले से लिखा हुआ था, जिन्होंने 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़कर चमत्कारिक पारी खेली।

कभी कोचिंग सेंटर में झाडू-पोछा लगाने पर मजबूर रिंकू रातोंरात सुपरस्टार बन जाएंगे ये उन्होंने शायद खुद भी नहीं सोचा होगा। उनकी तूफानी पारी के बाद फैंस उनसे जुड़ी हर एक बात जानने के लिए काफी बेताब हो रहे है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं रिंकू सिंह आईपीएल 2023 में एक मैच के लिए कितनी फीस मिल रही है।

IPL 2023: जानें Rinku Singh को एक मैच के लिए कितनी मिलती है फीस?

दरअसल, रिंकू सिंह को साल 2018 में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने केकेआर टीम (KKR) के लिए खेलने का मौका दिया था। तब से लेकर अभी तक रिंकू केकेआर के साथ जुड़े हुए है। उन्हें लगातार छह सीजन में केकेआर टीम ने रिटेन किया, हालांकि उन्हें आईपीएल 2023 ऑक्शन में कम कीमत मिली, लेकिन उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच विनिंग परफॉर्मेंस दिखाकर केकेआर के मालिक शाहरुख खान का भी दिल जीत लिया।

गुजरात के खिलाफ रिंकू सिंह ने 21 गेंदों पर 48 रन बनाए और आखिरी ओवर में छक्कों की बरसात कर न सिर्फ टीम को जीत दिलाई, बल्कि पूरे फैंस का दिल जीत लिया। बता दें कि आईपीएल 2023 में रिंकू को एक मैच खेलने के लिए लगभग 4.23 लाख रुपये मिलेंगे।

इसका मतलब कुल 14 खेलने पर रिंकू को केकेआर से 55-56 लाख की राशि मिलेगी। इसके अलावा उन्हें उनके प्रदर्शन के अनुसार किसी-किसी मैच में 6 लाख रुपये भी मिल सकते है। इन रकम के अलावा रिंकू को बाकी खिलाड़ियों की तरह ही फाइव स्टार होटल, प्राइवेट जेट, खाने जैसे सुविधाएं भी मुफ्त में मिलेगी।

Rinku Bhaiya जिंदाबाद, मेरा तो बल्‍ला ले गया, KKR के दो कप्‍तानों ने ऐतिहासिक पारी के बाद सुनाए मजेदार किस्‍से

Rinku Singh ने गुजरात टाइटंस के जबड़े से छीनी जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए थे। गुजरात टीम की तरफ से साई सुदर्शन और विजय शंकर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके बाद 205 रन का पीछा करते हुए केकेआर टीम की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों पर 83 रन, कप्तान नीतीश राणा ने 45 रन और अंत में रिंकू सिंह ने 48 रनों की आतिशी पारी खेलकर केकेआर को 3 विकेट से जीत दिलाई।