Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: तो ये है Rinku Singh की सफलता का राज, KKR के स्टार बल्लेबाज ने बताया क्या होता है 'खराब समय', फैंस हुए मोटिवेट

रिंकू ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि वह बुरे दौर से गुजरे हैं। अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह ने कहा कि संघर्ष करना और मेहनत करना उस मंजिल का हिस्सा है जहां तक वह पहुंचना चाहते हैं। रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में रिजर्व खिलाड़ियों में चुना गया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 21 May 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह का बयान सुन युवाओं में आ जाएगा जोश

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल शानदार खेल दिखाया है। इस टीम ने आईपीएल इतिहास में पहली बार प्वाइंट्स टेबल में टॉप करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है। अब ये टीम मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला क्वालिफायर-1 खेलेगी। बीते कुछ सालों से रिंकू सिंह इस टीम का अहम हिस्सा हैं। रिंकू का यहां तक का सफर कई उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। रिंकू ने संघर्ष किया है लेकिन वह इस बात को नहीं मानते हैं कि खराब समय जैसी कोई चीज होती है।

रिंकू ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि वह बुरे दौर से गुजरे हैं। अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह ने कहा कि संघर्ष करना और मेहनत करना उस मंजिल का हिस्सा है जहां तक वह पहुंचना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- 'उम्र पर नहीं मिलता कोई डिस्‍काउंट...', IPL सीजन के लिए MS Dhoni कैसे खुद को करते हैं तैयार? आखिरकार खुल गया राज

रिंकू का मोटिवेशनल बयान

कोलकाता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है इस वीडियो में रिंकू ने कहा, "समय उन लोगों के लिए खराब होता है जिनके हाथ-पैर नहीं होते। हमारे हाथ-पैर थे इसलिए हमारा समय खराब नहीं था। जब भारत वर्ल्ड कप नहीं जीता था तब हर कोई रोया था। लेकिन हम बस ये कर सकते हैं कि जो हो गया उसे पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ें।"

View this post on Instagram

A post shared by IPL (@iplt20)

शांत रहना पसंद

रिंकू हाल के समय में बतौर फिनिशर नाम कमाने में सफल रहे हैं। उन्होंने कोलकाता के लिए ये काम किया है और जब-जब भारत के लिए उन्हें मौका मिला है उन्होंने फिनिशर का रोल निभाया है। उन्होंने कहा कि शांत रहना और उसी पल में मौजूद रहना काफी जरूरी है। रिंकू ने कहा कि वह स्थिति के बारे में ज्यादा नहीं सोचते।

रिंकू ने कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "मैंने कभी सीनियर लेवल पर ट्रॉफी नहीं जीती है। अब मैं वर्ल्ड कप में जा रहा हूं तो उम्मीद है कि मेरे हाथ में ट्रॉफी होगी। मेरा सपना एक बड़ी ट्रॉफी जीतने का है।"

रिंकू को इसी साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में रिजर्व खिलाड़ियों में चुना गया है। वह मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन जब भी कोई खिलाड़ी चोटिल होगा तो रिंकू का चांस बन सकता है। रिंकू हालांकि टीम के साथ ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम को सबसे ज्‍यादा कमी इस खिलाड़ी की खलेगी, दिग्‍गज क्रिकेटर का बेबाक बयान