Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: RCB के प्‍लेऑफ में पहुंचने का क्रेजी फैंस ने मनाया जोरदार जश्‍न, देर रात किया चक्‍काजाम और खूब किया डांस- Video

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 साल बाद प्‍लेऑफ में जगह बनाई तो फैंस का उत्‍साह देखते ही बना। आरसीबी के फैंस ने देर रात चक्‍काजाम किया और टीम के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने पर खूब डांस किया। आरसीबी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी फैंस की खुशी का एक वीडियो शेयर किया जो वायरल हो गया है। आरसीबी को इस साल पहली बार आईपीएल खिताब जीतने की उम्‍मीद है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 19 May 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
फैंस ने आरसीबी की जीत का जोरदार जश्‍न मनाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 27 रन से हराकर फैंस का दिन बना दिया। आरसीबी ने 8 साल के बाद प्‍लेऑफ में जगह बनाई और फैंस में इसका उत्‍साह देखते ही बन रहा था। देर रात बेंगलुरु के फैंस ने सड़क पर उतरकर जीत का जश्‍न मनाया। फैंस बसों और कारों की छत पर चढ़ गए और खूब डांस किया।

बता दें कि आरसीबी की प्‍लेऑफ में एंट्री भी किसी चमत्‍कार से कम नहीं रही। पहले आठ मैचों में केवल एक जीत दर्ज करने वाली आरसीबी ने लगातार छह मैच जीते और टॉप-4 में जगह पक्‍की की। फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी को प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के लिए एक तय अंतर से सीएसके को मात देने की जरुरत थी। आरसीबी के खिलाड़ी मैच के दिन जोश से लबरेज नजर आए और उन्‍होंने ऐसा करके दिखाया।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Playoffs: धोनी का दिल टूटा, RCB चमत्‍कार करके प्‍लेऑफ में इन 3 टीमों के साथ जुड़ी; जानें पूरा शेड्यूल

आरसीबी ने शेयर किया वीडियो

आरसीबी की जीत के बाद फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया, जो तेजी से वायरल हो गया। आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल पर जो वीडियो शेयर किया, उसमें दिख रहा है कि स्‍टेडियम से लेकर होटल के रास्‍ते तक सड़क पर फैंस खड़े हैं और अपने स्‍टार्स की एक झलक पाने की उम्‍मीद में दोनों हाथ हिला रहे हैं। फैंस पर आरसीबी की जीत की खुशी देखते ही बन रही है।

आरसीबी ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''यह रात के 1:30 का दृश्‍य है। यह चीजों को और विशेष बनाता है। हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फैंस है और हमें इस पर गर्व है।''

— Royal Challengers Bengaluru (@RCBTweets) May 18, 2024

आरसीबी की लाजवाब जीत

मैच पर गौर करें तो आरसीबी ने बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 218/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 191/7 का स्‍कोर बना सकी। यह तीसरा मौका रहा जब 18 मई के दिन आरसीबी ने सीएसके को आईपीएल में मात दी। 18 मई आरसीबी के लिए स्‍पेशल है। आईपीएल में अब तक 18 मई के दिन आरसीबी कभी नहीं हारा है।

यह भी पढ़ें: RCB vs CSK: Virat Kohli ने IPL इतिहास में दूसरी बार किया यह कमाल, क्रिस गेल के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी