Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs GT: आप कहां यह मैच हारे के सवाल पर Sanju Samson ने दिया दिलेरी भरा जवाब, विरोधी टीम भी रह गई दंग

एक समय पर GT को 9 गेंद में 29 रनों की आवश्यकता थी और वहां से RR की टीम हारती है और उनका विजय रथ रूक जाता है। क्रिकेट को अगर अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है तो इसमें राशिद खान और राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ियों का बड़ा योगदान है। मैच के बाद संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस की तारीफ भी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 11 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
गुजरात के खिलाफ मैच के बाद संजू सैमसन। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में पहली हार झेलने पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन निराश दिखे। हालांकि, संजू सैमसन ने मैच के बाद बेखौफ जवाब दिया। राजस्थान के कप्तान ने बताया कि टीम ने कहां मैच गंवाया। साथ ही टीम के स्कोर पर भी बड़ी बात कही।

IPL 2024 के 24वें मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए थे। गुजरात को जीत के लिए 197 का लक्ष्य मिला। शुभमन गिल ने 77 रन की पारी खेली। वहीं, राशिद खान ने नाबाद 24 रन बनाकर टीम को मैच जिता दिया।

'हम आखिरी गेंद पर हारे'

मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा, हम अंतिम गेंद पर इस मैच को हारे। गुजरात टाइटंस की टीम ने अंतिम गेंद तक काफी अच्छा संघर्ष किया। इसके लिए उन्हें क्रेडिट देना चाहिए। मुझे ऐसा लगा था कि 180 से ज्यादा का कोई भी स्कोर यहां पर अच्छा होगा। साथ ही हमारी टीम की गेंदबाजी क्रम को देखते हुए, हमें भरोसा था कि हम यह मैच जीत जाएंगे।

राजस्थान का रुका विजय रथ

बता दें कि एक समय पर GT को 9 गेंद में 29 रनों की आवश्यकता थी और वहां से RR की टीम हारती है और उनका विजय रथ रूक जाता है। क्रिकेट को अगर अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है तो इसमें राशिद खान और राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ियों का बड़ा योगदान है।

यह भी पढे़ं- RR vs GT: Sanju Samson ने कप्तान के रूप में जड़ी फिफ्टी, Yuzvendra Chahal के नाम भी दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि

तेवतिया और राशिद ने बदला मैच

GT के लिए यह जीत काफी जरूरी थी। वह दबाव में थे और जब वे दबाव में होते हैं तो राशिद खान और राहुल तेवतिया हमेशा कमाल करते हैं। दोनों मिलकर 19वें ओवर में 20 रन लिए, जबकि आखिरी ओवर में 17 बना डाले। हालांकि, तेवतिया जीत दिलाने से पहले ही रन आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- RR vs GT: Shubman Gill ने बल्ले से मचाया धमाल, Kohli का तोड़ा रिकॉर्ड; यह कमाल करने वाले बने सबसे कम उम्र के खिलाड़ी