Move to Jagran APP

RR vs GT Pitch Report: बैटर्स की होगी चांदी या बॉलर्स का होगा राज? जानिए जयपुर की पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होना है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम ने अभी तक चारों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है। अब राजस्थान की टक्कर गुजरात से होगी। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में जानते हैं सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच किसके लिए फायदेमेंद रहने वाली है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 10 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 02:31 PM (IST)
RR vs GT Pitch: Sawai ManSingh Stadium (Jaipur) की पिच कैसा खेलेगी?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 24वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से आज यानी 10 अप्रैल को होनी है। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान की टीम ने पिछले मैच में आरसीबी को 6 विकेट से हराया था, जबकि गुजरात टाइटंस को पिछले मैच में पंजाब किंग्स से हाथ मिली थी। 

राजस्थान की टीम अभी आईपीएल 2024 की अंक तालिका पर पहले स्थान पर मौजूद हैं, जबकि शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस सातवें पायदान पर मौजूद है।

RR vs GT Pitch: सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच कैसा खेलेगी?

सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Man Singh Stadium Jaipur) की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहती है। यहां गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी भी काफी फायदा मिलती है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेती हुई नजर आती है। मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बैटर्स को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल होती है।

RR vs GT: क्या कहते हैं आंकड़े? (Sawai Mansingh Stadium Stats)

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर कुल 128 मैच खेले गए हैं, जिसमें 79 टीम को जीत मिली, जबकि 49 टीम को हार मिली। आईपीएल के मैच इस ग्राउंड पर कुल 52 मैच खेले गए, जिसमें 33 मैच मेजबान टीम ने जीते और 19 मैच में मेहमान टीम को जीत मिली।

इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 20 मैच में जीत हासिल की, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 35 जीत मिली। मैच में पहले टॉस जीतने वाली टीम को 29 बार जीत हासिल हुई, जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 26 बार जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम का एलान, Babar Azam कप्तान तो प्रमुख खिलाड़ी की 4 साल बाद हुई वापसी

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर आईपीएल 2024 के अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से दो मैचों में पहले खेलने वाले टीम जबकि एक में चेज करने वाली टीम को जीत मिली। अभी तक हुई सभी 6 पारियों में यहां 170 से ज्यादा का स्कोर बना है। ऐसे में बैटर्स को चौके-छक्कों की बरसात करते हुए देखा जा सकता है।

RR vs GT Head-To-Head Record: राजस्थान बनाम गुजरात का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कुल 5 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें 4 मै में गुजरात को जीत मिली, जबकि एक मैच में ही राजस्थान रॉयल्स को जीत नसीब हुई।

यह भी पढ़ें: RR vs GT Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी पलटेंगे ड्रीम-11 में आपकी किस्मत! बतौर कप्तान भर-भरकर प्वाइंट्स देगा यह धाकड़ प्लेयर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.