Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS Pitch Report: बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं बरसापारा का मैदान, जमकर बरसते हैं चौके-छक्के

IPL 2023 RR vs PBKS Match 8 Pitch Report आईपीएल 2023 के आठवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होगी। पंजाब ने अपने पहले मुकाबले में केकेआर को हराया था तो राजस्थान ने हैदराबाद को रौंदा था।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
RR vs PBKS IPL 2023 Baspara Stadium Pitch Report: राजस्‍थान बनाम पंजाब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के आठवें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। दोनों टीमों ने सीजन का आगाज जोरदार जीत के साथ किया है। पंजाब ने पहले मैच में केकेआर को धूल चटाई थी, तो राजस्थान ने हैदराबाद को बुरी तरह से रौंदा था।

राजस्थान के बल्लेबाजों का प्रदर्शन पहले मैच में बेहद उम्दा रहा था। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने जमकर तबाही मचाई थी, तो कप्तान संजू सैमसन ने भी अपने बल्ले के दम पर खूब रंग जमाया था। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी के दम पर जमकर बल्लेबाजों को नाच नचाया था।

दूसरी ओर, पजाब किंग्स ने भी पहले मैच में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया था। बल्लेबाजी में कप्तान धवन और भानुका राजपक्षा ने जमकर अपने तेवर दिखाए थे। वहीं, गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह टीम को शुरुआती विकेट दिलाने में सफल रहे थे।

RR vs PBKS Playing 11: पंजाब की टीम में होगी खूंखार बॉलर की एंट्री, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बरसापारा में जमकर बरसते हैं चौके-छक्के

बरसापारा के मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। गुवाहाटी के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंदबाजों के लिए इस मैदान पर रन रोकना काफी मुश्किल काम नजर आता है। रात के मुकाबले में टीम टॉस जीतकर इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी, क्योंकि ओस चेज करते वक्त एक महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकती है।

क्या कहते हैं बरसापारा के आंकड़े

बरसापारा के मैदान पर अब तक कोई भी आईपीएल मुकाबला नहीं खेला गया है। राजस्थान रॉयल्स अपने दो घरेलू मुकाबले इस ग्राउंड पर खेलेगी। बरसापारा में कुल 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 3 मैचों में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिला है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने दो मैचों में मैदान मारा है। पहली पारी में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 149 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 138 का रहा है।