Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS: Sanju Samson का पंजाब के खिलाफ नहीं चला बल्ला, फिर भी IPL में हासिल कर लिया बड़ा कीर्तिमान

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पांच विकेट से धूल चटाई। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। राजस्थान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब को 145 रन का लक्ष्य दिया। इसका पंजाब किंग्स ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 16 May 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
Sanju Samson ने IPL में किया बड़ा कमाल, रैना के क्लब में मारी एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पांच विकेट से धूल चटाई। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। राजस्थान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब को 145 रन का लक्ष्य दिया।

इसका पंजाब किंग्स ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स की तरफ से सैम करन का बल्ला गरजा, जिन्होंने 63 रन की नाबाद पारी खेली। मैच में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन का बल्ला कुछ खास नहीं चल सका, लेकिन उन्होंने 18 रन बनाते ही आईपीएल में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। इस दौरान उन्होंने सुरेश रैना के क्लब में एंट्री की।

Sanju Samson ने IPL में किया बड़ा कमाल, रैना के क्लब में मारी एंट्री

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने मौजूदा सीजन में टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्होंने 18 रन बनाए, लेकिन मैच में 10 रन बनाते ही उन्होंने आईपीएल में नंबर-3 पर खेलते हुए 3000 रन पूरे किए। उनसे पहले ऐसा कारनामा सुरेश रैना ने किया हैं। रैना ने आईपीएल में बतौर नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए 4934 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम हैं। कोहली ने नंबर-3 पर आईपीएल में खेलते हुए 2815 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: कामकाजी महिलाओं के बारे में बोलकर बुरे फंसे Saeed Anwar, वायरल वीडियो पर फैंस ने लगाई लताड़

IPL में नंबर-3 पर खेलते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स

सुरेश रैना - 4934 रन- 171 पारियों में

संजू सैमसन- 30008 रन- 90 पारियों में

विराट कोहली- 2815 रन- 93 पारियों में

एबी डिविलियर्स- 2188 रन- 93 पारियों में

मनीष पांडे- 1942 रन- 72 पारियों में

राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली पांच विकेट की हार राजस्थान रॉयल्स की टूर्नामेंट की लगातार चौथी हार रही। राजस्थान की टीम ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रखा है, लेकिन अगर उसे शीर्ष-दो में बने रहना है तो केकेआर के खिलाफ मैच हर हल में जीतना होगा।