Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS Weather Report: गुवाहाटी में बारिश करेगी मैच का मजा किरकिरा? जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम का सामना आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्स से होना है। यह मुकाबला बुधवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। मौजूदा आईपीएल सीजन में पहली बार गुवाहाटी में कोई आईपीएल मैच खेला जाएगा। ऐसे में जानते है इस मैच के दौरान गुवाहाटी का मौसम कैसा रहने वाला है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 15 May 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
RR vs PBKS Weather Report: कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम का सामना आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्स से होना है। यह मुकाबला बुधवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। राजस्थान रॉयल्स की टीम मौजूदा सीजन में 12 मैचों में से 8 मैचों में जीत हासिल की है, लेकिन राजस्थान की टीम को प्लेऑफ का टिकट हासिल करने के लिए इंतजार करना पड़ा रहा है। राजस्थान ने अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना किया है।

राजस्थान की टीम के बैटर जोस बटलर इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। ऐसे में पंजाब किंग्स के खिलाफ बटलर का ना होना टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। वहीं, पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन की गैरमौजूदगी में सैम करन को कमान सौंपी हुई है। पंजाब की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो चुकी है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे है। ऐसे में जानते हैं राजस्थान बनाम पंजाब किंग्स के मैच के दौरान गुवाहाटी का मौसम कैसा रहने वाला है।

RR vs PBKS Weather Report: कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा।15 मई को गुवाहाटी में बारिश होने की 17 प्रतिशत संभावनाएं है। तापमान 36 से 26 डिग्री तक रह सकता है। ह्य्मिडिटी 55 प्रतिशत से 81 प्रतिशत तक रह सकती है।

RR vs PBKS Pitch Report: कैसा खेलेगी गुवाहाटी की पिच?

अगर बात करें गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की तो इस स्टेडियम में पहली बार आईपीएल 2024 में कोई मैच खेला जाएगा। नई पिच होने के चलते उम्मीद की जा रही है कि यहां बैटर्स के लिए खूब फायदा होगा। इसके साथ ही तेज गेंदबाजों को बाउंस मिल सकता है। इस मैदान पर आईपीएल के केवल 2 ही मैच खेले गए है, जिसमें दोनों ही बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है।

RR vs PBKS Head-to-Head Record: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 27 बार भिड़ंत हो चुकी है। राजस्थान की टीम ने 27 में से 16 मैच में जीत का स्वाद चखा है, जबकि पंजाब किंग्स ने 11 बार जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच पिछले 6 मैच में राजस्थान ने 4 मैच जीते और दो मैच पंजाब किंग्स ने जीते।

यह भी पढ़ें: 'भइया फीलिंग ही नहीं आ रही वो वाली'... KKR के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद रिंकू सिंह ने क्यों कहा ऐसा? जानिए वायरल Video की सच्चाई