Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs RR Eliminator: विराट कोहली को इस गेंदबाज से खतरा, यशस्वी का रास्ता रोकेगा ये धुरंधर! खिलाड़‍ियों के बीच इन 5 जंग पर सभी की होंगी नजरें

आरसीबी के पास विराट कोहली फाफ डू प्लेसी ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं तो वहीं राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल संजू सैमसन युजवेंद्र चहल रविचंद्रन अश्विन जैसे धुरंधर हैं। हम आपको उन पांच जोड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके बीच इस मैच में रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है। ये जंग आसान नहीं होगी क्योंकि ये सभी धुरंधर हैं और अपने दम पर मैच को पलट सकते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 21 May 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
एलिमिनेटर मैच में विराट कोहली पर रहेंगी नजरें।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंर्जस बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मैच में मात देकर आईपीएल-2024 के प्लेऑफ में जगह बनाई। अब इस टीम का सामना बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से होना है। इस मैच को जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 खेलेगी और फिर फाइनल में जाएगी। मैच रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमों में दम है।

आरसीबी के पास विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं तो वहीं राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन जैसे धुरंधर हैं। हम आपको उन पांच जोड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके बीच इस मैच में रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- अभिषेक शर्मा की मां से जिद्दी बच्‍चे की तरह मिले अर्शदीप सिंह, चिल्लाकर कर डाली ऐसी मांग; सब रह गए हैरान - Video

विराट कोहली- युजवेंद्र चहल

विराट कोहली इस सीजन दमदार फॉर्म में हैं। वह इस सीजन दमदार फॉर्म में हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर है। लेकिन कोहली की सबसे बड़ी कमजोरी लेग स्पिनर रहे हैं। इंटरनेशनल स्टेज पर भी कोहली को लेग स्पिन गेंदबाजों ने खासा परेशान किया है। राजस्थान के पास युजवेंद्र चहल जैसा चालाक स्पिनर है जो अपनी फिरकी में कोहली को फंसा सकता है। इसलिए देखना होगा कि इस जंग में बाजी किसके हिस्से आती है।

यशस्वी जायसवाल-मोहम्मद सिराज

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी दमदार है और इसकी एक अहम कड़ी हैं यशस्वी जायसवाल। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज अगर सेट हो गया तो गेंदबाजों की लय बिगाड़ सकता है। आरसीबी के पास इस बल्लेबाज को रोकने के लिए मोहम्मद सिराज जैसा गेंदबाज है। दोनों युवा हैं और आक्रामक खेल खेलते हैं। सिराज शुरुआती ओवरों में जायसवाल को पवेलियन भेजने की कोशिश करेंगे। वहीं जायसवाल शुरुआत में सिराज पर हावी होकर उनकी लय बिगाड़ना चाहेंगे।

फाफ डू प्लेसी-संदीप शर्मा

फाफ डू प्लेसी आरसीबी के कप्तान हैं और विराट कोहली के साथ ओपनिंग करेंगे। डू प्लेसी अगर सेट हो गए तो फिर गेंदबाजों की खैर नहीं। राजस्थान के पास संदीप शर्मा जैसा गेंदबाज है जो पावरप्ले में दमदार गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। डू प्लेसी से निपटने का जिम्मा संदीप पर ही होगा।

ग्लेन मैक्सवेल- अश्विन

ग्लेन मैक्सवेल मिडिल ओवरों में तेजी से रन बना सकते हैं। उनका बल्ला चल गया तो फिर गेंदबाजों की शामत तय। मिडिल ओवरों में मैक्सवेल को रोकने की जिम्मेदारी राजस्थान के अनुभवी गेंदबाज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की होगी। अश्विन अपनी फिरकी में मैक्सवेल को आसानी से फंसा सकते हैं।

रियान पराग-यश दयाल

रियान पराग राजस्थान की बल्लेबाजी में फिनिशर के तौर पर सेट हो चुके हैं। वह टीम के लिए अंत के ओवरों में तेजी से रन बना रहे हैं। यश दयाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को मैच जिताया था।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 से पहले वार्म-अप मैच नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह