Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs RCB Live Streaming: घर बैठे मुफ्त में कैसे देख सकते हैं राजस्‍थान बनाम बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मैच, यहां जानें पूरी डिटेल्‍स

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच बुधवार को आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा दम झोंकेगी क्‍योंकि हारने वाली टीम का सफर यही समाप्‍त हो जाएगा। वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। विजेता टीम दूसरे क्‍वालीफायर में एंट्री करेगी जहां उसका मुकाबला पहला क्‍वालीफायर गंवाने वाली टीम से होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 22 May 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
आरआर और आरसीबी के बीच कड़े मैच की उम्‍मीद (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। आईपीएल 2024 के लीग चरण की समाप्ति पर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-3 और चार पर काबिज राजस्‍थान रॉयल्‍स व रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। आरआर और आरसीबी दोनों की कोशिश इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की होगी क्‍योंकि विजेता टीम दूसरे क्‍वालीफायर में बढ़ जाएगी, जबकि हारने वाली टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्‍त होगा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स का आखिरी लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इससे पहले वो चार मैच लगातार गंवा चुकी थी। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की कोशिश दोबारा जीत की पटरी पर लौटने की होगी। मगर उसके लिए राह आसान नहीं होगी क्‍योंकि आरसीबी ने लगातार छह मैच जीतकर प्‍लेऑफ में जगह बनाई और इस समय उसके हौसले बुलंद हैं। आरसीबी ने अपने आखिरी लीग मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 27 रन से मात दी थी। चलिए आपको बताते हैं कि इस मैच का लाइव प्रसारण और ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग आप कब, कहां और कैसे देख सकते हैं।

RR vs RCB के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच कब खेला जाएगा?

राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच 22 मई यानी बुधवार को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: RCB ने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किए '7 करिश्मे', ऐसे ही नहीं पलटी हारी हुई बाजी

RR vs RCB के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच कहां खेला जाएगा?

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

RR vs RCB के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच कितने बजे शुरू होगा?

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी शाम 7 बजे होगा।

RR vs RCB के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच का लाइव प्रसारण आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

RR vs RCB के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग कैसे फ्री में देख सकते हैं?

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच की ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग आप जिओ सिनेमा ऐप पर फ्री में देख सकते हैं। इसके अलावा मैच से जुड़ी अहम अपडेट्स जानने के लिए जागरण डॉट कॉम पर भी क्लिक कर सकते हैं।

RR vs RCB Head-to-head record: राजस्‍थान रॉयल्‍स बनाम आरसीबी हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें आरसीबी का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए, जिसमें से 15 मैच आरसीबी ने जीते जबकि 13 मुकाबले राजस्‍थान रॉयल्‍स जीत सकी। तीन मैच बेनतीजा रहे। पिछली बार जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी, तब रॉयल्‍स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी-विराट कोहली को पछाड़ा, T20 में ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय खिलाड़ी