Move to Jagran APP

RR vs RCB Pitch Report: बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी अहमदाबाद की पिच? किसी एक टीम का टूटेगा फाइनल का सपना

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल के लिए एक कदम बढ़ाएगी। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम का क्वालीफायर-2 मुकाबले में क्वालीफायर-1 गंवाने वाली टीम से टक्कर होगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 22 May 2024 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 07:00 AM (IST)
RR vs RCB Pitch Report: कैसा खेलेगी अहमदाबाद की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल के लिए एक कदम बढ़ाएगी। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम का क्वालीफायर-2 मुकाबले में क्वालीफायर-1 गंवाने वाली टीम से टक्कर होगी। ऐसे में अहमदाबाद की पिच कैसा खेलेगी, आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

RR vs RCB Pitch Report: कैसा खेलेगी अहमदाबाद की पिच?

आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मे खेला जाना है। अहमदाबाद की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद रही है। वहीं, गेंदबाजों को भी इस पिच पर मदद मिलती है। यहां पर खेले गए कई मैचों में धीमी पिच भी देखने को मिली और बैटर्स को खूब रन बनाते हुए देखा गया है।

RR vs RCB: क्या कहते है आंकड़े?

मौजूदा आईपीएल सीजन में इस मैदान पर कुल 7 मैच खेले गए, जिसमें से एक मैच बारिश से धुला, जबकि दो बार इस ग्राउंड पर 200 प्लस रन बने हैं। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम 89 रन पर ऑलआउट भी इसी मैदान पर हुई, ऐसे में इस पिच पर काफी संभलकर खेलने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: RCB vs RR Eliminator: विराट कोहली को इस गेंदबाज से खतरा, यशस्वी का रास्ता रोकेगा ये धुरंधर! खिलाड़‍ियों के बीच इन 5 जंग पर सभी की होंगी नजरें

RR vs RCB Head-to-head Record: आरसीबी बनाम राजस्थान के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आरसीबी बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल 31 बार भिड़ंत हो चुकी हैं, जिसमें से 15 मैच आरसीबी ने अपने नाम किए, जबकि 13 मैचों में राजस्थान की टीम को जीत मिली। तीन मैच बेनतीजा रहे। ऐसे में राजस्थान पर आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 से पहले वार्म-अप मैच नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.