Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs RCB Weather Report: बारिश की भेंट चढ़ा एलिमिनेटर मैच, तो क्या होगा? जानिए अहमदाबाद के मौसम का मिजाज

आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच 22 मई को राजस्थान रॉयल्स बनाम आरसीबी के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। राजस्थान की टीम मौजूदा समय में 17 अंक के साथ तीसरे पायदान पर विराजमान है जबकि आरसीबी की टीम 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। दोनों टीमों में से मैच जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में पहुंचेगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 22 May 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
RR vs RCB Weather: अहमदाबाद का कैसा रहेगा मौसम?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच राजस्थान रॉयल्स बनाम आरसीबी (RCB vs RR) के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह मुकाबला 22 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगा, क्योंकि इस मैच में हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 का सफर खत्म हो जाएगा, जबकि जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल के लिए एक कदम और बढ़ाएगी। अहमदाबाद में खेले जाने वाले इस एलिमिनेटर मैच के दौरान मौसम कैसा रहेगा, आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

RR vs RCB: एलिमिनेटर मैच में आरसीबी की राजस्थान से भिड़ंत

दरअसल, संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का सामना आईपीएल 2024के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी से होना है। राजस्थान की टीम ने लीग स्टेज में अंक तालिका पर पहला स्थान हासिल किया था, लेकिन लगातार चार मैचों में मिली हार और केकेआर के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़े मैच की वजह से वह तीसरे स्थान पर है। अब राजस्थान का सामना आरसीबी के साथ है।

RR vs RCB Weather: अहमदाबाद का कैसा रहेगा मौसम?

इस मैच में हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 का सफर खत्म हो जाएगा। ऐसे में अगर बात करें अहमदाबाद के मौसम की तो बता दें कि 22 मई को मौसम 45 डिग्री सेलसिस रहने की संभावनाएं हैं। मैच के दौरान बारिश के आने का कोई चांस नहीं। अगर एक प्रतिशत ये मैच बारिश की वजह से प्रभावित रहा तो इस मैच को पूरा करने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा।

आईपीएल के नियम के अनुसार, हर प्लेऑफ मैच को 120 मिनट का एक्सट्रा टाइम दिया गया है। अगर मैच बारिश की वजह से प्रभावित होता है तो। बिना किसी ओवर्स की कटौती के 9 बजकर 40 मिनट तक ये मैच उसी दिन शुरू हो सकता है। अगर फाइनल या एलिमिनेटर मुकाबला टाई होता है या मैच का नतीजा नहीं निकलता तो मैच सुपर ओवर में चला जाएगा। अगर सुपर ओवर में भी नतीजा नहीं निकलता तो फिर से सुपर ओवर होगा जब तक मैच का विनर ना मिल जाए।

यह भी पढ़ें: KKR vs SRH: न बैट न बॉल... आंद्रे रसेल ने ऐसे पलटा मैच, हैदराबाद को दिए न भूलने वाले जख्म

वहीं, अगर एलिमिनेटर मैच बारिश की वजह से धुल जाता है और सुपर ओवर के भी कोई चांस नहीं होते तो, जो भी टीम अंक तालिका में अच्छे नेट रन रेट और अंक के साथ मौजूद है उसे दूसरे राउंड के लिए चुना जाएगा।