Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: ...तो इस खिलाड़ी की वजह से DC के हाथों CSK को मिली हार, कप्तान Ruturaj Gaikwad ने किया खुलासा

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आईपीएल 2024 में रविवार को पहली शिकस्‍त सहन करनी पड़ी। वाइजैग में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों सीएसके को 20 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। रुतुराज गायकवाड़ ने सीएसके की हार के बाद अपनी टीम के खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया जिसके प्रदर्शन का नुकसान टीम को हुआ। सीएसके ने इस हार के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान गंवाया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 01 Apr 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि दिल्‍ली की गेंदबाजी अच्‍छी थी (Pic Credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ का मानना है कि शुरुआती ओवरों में उनकी टीम का संघर्ष दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ हार की बड़ी वजह बना। पावरप्‍ले में धीमी बल्‍लेबाजी के बाद एमएस धोनी ने शानदार पारी खेली और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

एमएस धोनी की बेहतरीन पारी के अलावा सीएसके के बल्‍लेबाज पवरप्‍ले में संघर्ष करते हुए नजर आए। खलील अहमद के गेंदबाजी स्‍पेल ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पक्ष में मैच मोड़ा जबकि मुकेश कुमार के लगातार दो विकेट भी उसकी जीत के प्रमुख पलों में से एक है।

गायकवाड़ ने किया खुलासा

गायकवाड़ ने सीएसके के शुरुआती संघर्ष के बारे में बातचीत करते हुए कहा, ''पावरप्‍ले के बाद हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह वापसी की, उससे मैं काफी खुश हूं। दिल्‍ली को 191 रन के स्‍कोर पर रोकना अच्‍छा प्रयास था। पहली पारी में पिच अच्‍छी थी। दूसरी पारी में यहां अतिरिक्‍त उछाल था। मेरे ख्‍याल से रचिन रवींद्र की यहां हमें बड़े अंतर में कमी खली। हम शुरुआती तीन ओवरों में तेज नहीं खेल सके और यही फर्क बना।'' पता हो कि रवींद्र केवल 2 रन बनाकर आउअ हुए थे।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni की पारी पर फिदा हुआ पूर्व भारतीय कप्‍तान, कहा- इतने समय तक माही को और खेलना चाहिए

मुकेश कुमार ने बदला मैच

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अजिंक्‍य रहाणे (45) और डैरिल मिचेल (34) के बीच 68 रन की साझेदारी की मदद से वापसी जरूर की, लेकिन मुकेश कुमार ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर मैच का रुख पलट दिया।

गायकवाड़ ने कहा, ''आधे मैच में लगा कि लक्ष्‍य हासिल कर सकते हैं। पिच पर अतिरिक्‍त तेज गेंदबाजी मूवमेंट था और हम इसका लाभ नहीं उठा सके। हम हमेशा पीछे रहे। हम रन रेट कम करने के लिए बड़ा ओवर नहीं निकाल सके।''

एमएस धोनी ने लूटी महफिल

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबले में महफिल लूटने का काम एमएस धोनी ने किया। धोनी ने 16 गेंदों में में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 191/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में सीएसके 20 ओवर में 171/6 का स्‍कोर बना सकी।

यह भी पढ़ें: माही आए और माही छाए...16 गेंद पर MS Dhoni ने खेली नाबाद 37 रन की पारी; नॉर्खिया की बिगाड़ी लाइन लेंथ