Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK के बाहर होने के बाद छलका कप्‍तान Ruturaj Gaikwad का दर्द, बोले- चोटों और इन खिलाड़‍ियों की कमी का पड़ा गहरा असर

गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली सीएसके को शनिवार को आईपीएल 2024 के 68वें मैच में आरसीबी के हाथों 27 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। आईपीएल इतिहास में तीसरा मौका है जब सीएसके की टीम प्‍लेऑफ में जगह बनाने से चूकी। चेन्‍नई की हार के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने निराशा जाहिर की और कई खुलासे किए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 19 May 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
रुतुराज गायकवाड़ ने सीएसके की हार के बाद अपनी निराशा जाहिर की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के आईपीएल 2024 में प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने के सपने टूट गए। रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली सीएसके को शनिवार को आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 27 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। सीएसके की हार के बाद कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ का दर्द छलका और उन्‍होंने बताया कि सीजन के पहले ही मैच से उनकी टीम चुनौतियों का सामना करती आई।

बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर 219 रन का लक्ष्‍य मिला था, जिसका पीछा करते हुए येलो ब्रिगेड 20 ओवर में सात विकेट खोकर 191 रन बना सकी। सीएसके की टीम अगर 201 रन भी बना लेती तो भी प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई कर लेती। सीएसके आईपीएल इतिहास में तीसरी बार प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने से चूकी।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Playoffs: धोनी का दिल टूटा, RCB चमत्‍कार करके प्‍लेऑफ में इन 3 टीमों के साथ जुड़ी; जानें पूरा शेड्यूल

रुतुराज गायकवाड़ का बयान

यह विकेट अच्‍छा था। स्पिनर्स को यहां मदद मिल रही थी क्‍योंकि गेंद पर अच्‍छी ग्रिप बन रही थी। जो लक्ष्‍य था, उससे हम खुश थे। मगर दुर्भाग्‍यशाली रहे कि इसे हासिल करने से चूक गए। सीजन की बात करें तो 14 में से सात मैच जीते, इससे काफी खुश हैं।

हमें पहले ही मैच से चुनौतियों का सामना करना पड़ा। डेवोन कॉनवे चोटिल होने के कारण बाहर रहे, जिससे काफी फर्क पड़ा। पाथिराना चोटिल थे। हमें मुस्‍ताफिजुर रहमान की भी कमी खली। जब आपके खिलाड़ी चोटिल हो तो टीम का संतुलन बनाना मुश्किल हो जाता है। हम लक्ष्‍य पार नहीं कर सके, लेकिन ऐसा हो जाता है। हम अपनी हार से निराश हैं।

18 मई को फिर वो ही हुआ...

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और आरसीबी के बीच आईपीएल इतिहास में पहले भी दो मौकों पर 18 मई को भिड़ंत हुई थी। आरसीबी के लिए फायदे की बात यह रही है कि वो 18 मई को आईपीएल इतिहास में अब तक हारा नहीं है। सीएसके को पहले भी दोनों बार 18 मई को आरसीबी से शिकस्‍त मिली थी। शनिवार को तीसरी बार दोनों टीमें 18 मई को आमने-सामने थी और नतीजा एक बार फिर आरसीबी के पक्ष में गया।

धोनी का आखिरी मैच

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बाहर होने के बाद सबसे ज्‍यादा चर्चा एमएस धोनी के संन्‍यास को लेकर हो रही है। माना जा रहा है कि सीएसके की जर्सी में माही ने शनिवार को अपना आखिरी मैच खेला। 42 साल के धोनी चोटिल होने के बावजूद मौजूदा सीजन में सभी मैचों में हिस्‍सा ले रहे थे। मगर अब जब टीम बाहर हो गई है तो उनके संन्‍यास की घोषणा किसी भी समय आ सकती है। वैसे, धोनी की फिटनेस को देखते हुए कई क्रिकेट पंडित मानते हैं कि वो दो सीजन और खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: RCB के प्‍लेऑफ में पहुंचने का क्रेजी फैंस ने मनाया जोरदार जश्‍न, देर रात किया चक्‍काजाम और खूब किया डांस- Video