Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS: इस ओवर में राजस्थान के हाथ से फिसला मैच, करोड़पति बॉलर ने पलटी बाजी, जानें क्या रहा टर्निंग पॉइंट

RR vs PBKS Turning Point IPL 2023 पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में 5 रनों से हराया। करन ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 16 रनों का बखूबी बचाव किया। पंजाब ने इस सीजन की यह लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 06 Apr 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
RR vs PBKS Turning Point IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रोमांच से भरपूर मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को सीजन की पहली हार का स्वाद चखाया। बल्लेबाजों के बाद अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बूते पंजाब किंग्स ने 5 रनों से मैदान मारा। पल-पल बदलते मुकाबले में पंजाब से मिले 198 रनों के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान की टीम 192 रन ही बना सकी।

पंजाब की ओर से नाथन एलिस ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार अहम विकेट चटकाए। वहीं, बल्लेबाजी में कप्तान शिखर धवन ने 86 रनों की दमदार पारी खेली। राजस्थान की टीम मैच में आखिरी ओवर तक बनी हुई थी, लेकिन पंजाब के करोड़पति गेंदबाज ने लास्ट ओवर में कमाल की बॉलिंग करते हुए अपने ऊपर खर्च हुई रकम को सही साबित कर दिया।

RR vs PBKS: बिना आउट हुए ही क्यों मैदान से बाहर चले गए Bhanuka Rajpaksa, कप्तान शिखर धवन बने वजह

सैम करन का आखिरी ओवर बना टर्निंग पॉइंट

राजस्थान रॉयल्स की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी और क्रीज पर शिमरॉन हेटमायर और जुरेल पूरी तरह से सेट थे। जुरेल ने पारी के 19वें ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के खिलाफ 18 रन कूटे थे और हर किसी को राजस्थान की जीत पक्की लग रही थी। हालांकि, 18.5 करोड़ में बिकने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज सैम करन कुछ और ही तय करके आए थे।

गलत समय पर रनआउट हुए हेटमायर

सैम करन ने पहली दो गेंदों पर सिर्फ तीन रन खर्च किए। करन द्वारा बनाए गए प्रेशर के चक्कर में हेटमायर ने ओवर की तीसरी गेंद पर दो रन चुराने की कोशिश की और वह रनआउट हो गए। यह वो पल था, जहां से पंजाब को जीत की खुशबू आ गई थी।

करन ने चौथी और पांचवीं बॉल पर भी एक-एक रन खर्च किया और पंजाब की जीत पर मुहर लगा दी। आखिरी गेंद पर जुरेल ने चौका जमाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।