Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sam Curran को आईपीएल आचार संहिता का उल्‍लंघन करने के कारण मिली कड़ी सजा, फाफ डू प्‍लेसी पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

आईपीएल 2024 में रविवार को दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला केकेआर और आरसीबी के बीच खेला गया। इस मैच के बाद आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर धीमी ओवर गति के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा। फिर पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान सैम करन पर मैच में अंपायर्स के फैसले पर असहमति जताने के कारण भारी जुर्माना लगा। करन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 22 Apr 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
सैम करन-फाफ डू प्‍लेसी पर अलग-अलग अपराधों के कारण जुर्माना लगा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान सैम करन और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर अलग-अलग आरोपों के कारण जुर्माना लगा है। बता दें कि आईपीएल 2024 में रविवार को दो मुकाबले खेले गए थे। दिन का पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया था।

इसके बाद शाम में पंजाब किंग्‍स और गुजरात टाइटंस की भिड़ंत हुई थी। पहले मैच में आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर धीमी ओवर गति के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा। आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ तय समय पर अपनी पारी के 20 ओवर पूरे नहीं किए थे। यह आरसीबी का पहला अपराध था, लिहाजा कप्‍तान डू प्‍लेसी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा।

यह भी पढ़ें: सात मैच हारने के बावजूद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी की टीम, जानिए सभी समीकरण

आईपीएल का बयान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर केकेआर के खिलाफ रविवार को आईपीएल 2024 के 36वें मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल आचार संहिंता के अंतर्गत टीम का यह पहला अपराध था तो फाफ पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

सैम करन को ये गलती पड़ी भारी

वहीं, पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान सैम करन पर आईपीएल आचार संहिता का उल्‍लंघन करने के कारण मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। सैम करन को आईपीएल आचार संहिंता के आर्टिकल 2.8 के अंतर्गत लेवल 1 अपराध का दोषी पाया गया। करन ने मैच रेफरी द्वारा लगाए आरोप को स्‍वीकार किया और उनकी मैच फीस में 50 प्रतिशत की कटौती की गई।

आईपीएल ने विज्ञप्ति जारी करके कहा, ''पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान सैम करन पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2024 के 37वें मैच में आईपीएल आचार संहिंता का उल्‍लंघन करने के कारण मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। करन ने आईपीएल की आचार संहिंता के आर्टिकल 2.8 के अंतर्गत लेवल 1 के अपराध को स्‍वीकार किया। आचार संहिंता के लेवल 1 उल्‍लंघन में मैच रेफरी का फैसला निर्णायक होता है।''

यह भी पढ़ें: 'हां हमसे बड़ी गलती हुई', पंजाब किंग्‍स की करारी शिकस्‍त के बाद कप्‍तान Sam Curran ने किया बड़ा खुलासा