Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni की उन बातों ने फूंकी Sameer Rizvi में जान, डेब्‍यू में पहली गेंद पर जड़ दिया छक्‍का; जानें युवा बैटर को क्‍या बोला गया था

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार समीर रिजवी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में 14 रन की अहम पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर सीएसक ने गुजरात को 63 रन से हराया। डेब्यू मै में पहली गेंद पर समीर रिजवी ने शानदार छक्का जड़ा। इसके बाद उन्होंने धोनी से मिली सलाह का खुलासा किया जो उन्हें गुजरात के खिलाफ मैच से पहले मिली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 27 Mar 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
IPL में Debut करने से पहले Sameer Rizvi को धोनी ने क्या सलाह दी?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी (Sameer Rizvi) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ये उनके आईपीएल का डेब्यू मैच रहा, जिसमें उन्होंने शानदार बैटिंग कर खूब महफिल लूट ली। बता दें कि रिजवी को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 ऑक्शन में 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इसके बाद रिजवी ने अपने डेब्यू मैच की पहली गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर राशिद खान का स्वागत किया। उन्होंने इस मैच में 6 गेंदों पर 14 रन की अहम पारी खेलकर सीएसके की जीत दिलाई। इस मैच के बाद रिजवी ने आईपीएल की वेबसाइट से बातचीत करते हुए धोनी से हुई बातचीत का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 19वें ओवर में बैटिंग करने से पहले सीएसके के पूर्व कप्तान धोनी ने उन्हें क्या कहा था?

IPL में Debut करने से पहले Sameer Rizvi को धोनी ने क्या सलाह दी?

दरअसल, समीर रिजवी (Sameer Rizvi) ने बताया कि धोनी ने उन्हें आईपीएल डेब्यू मैच में बैटिंग करने से पहले कहा था कि आप अपना नैचुरल गेम खेले और बिना किसी प्रेशर के बैटिंग करें। रिजवी ने आगे कहा कि धोनी भाई ने मुझे एक बात कही कि जैसा आप अभी तक खेलते आए हो वो ही आपका गेम है। आपको वैसा ही खेलना है, कुछ अलग नहीं। जब भी आप खेले तो प्रेशर ना ले। सिर्फ परिस्थितियों के हिसाब से खेले और आपको फिर प्रेशर नहीं लगेगा और आप नर्वस भी नहीं होंगे। यह आपका पहला गेम है, तो थोड़ा नर्वस तो होना ही है, लेकिन सिर्फ वैसा ही खेले जैसे अभी तक खेलते आए हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के शुरुआती 7 मैचों में ही बना नया ट्रेंड, टॉस नहीं बना बॉस; होम टीम को मिली जीत

धोनी से मिलना मेरा सपना: रिजवी

समीर रिजवी (Sameer Rizvi) ने कहा कि जब आईपीएल ऑक्शन के दौरान मुझे सीएसके ने चुना तो मैं बेहद खुश था, क्योंकि मेरा सपना था शुरुआत से की मैं एमएस धोनी से मिल सकूं। उनके साथ खेलना तो दूर की बात रही, मेरा उनसे मिलना ही सपना रहा। अब मेरा ये सपना पूरा हो गया और मैं उन्हीं के साथ खेल रहा हूं। हम दोनों ने नेट्स पर एक-साथ खूब पबैटिंग की और मुझे उनसे सीखने को काफी कुछ मिला। मुझे कोचिंग स्टॉफ से भी बहुत कुछ सीखने को मिला। इसलिए मेरा लक्ष्य है कि मैं इस टीम से जितना हो सके उतना सीखूं।