Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs MI: संदीप के आगे बल्लेबाजी ही भूल जाते हैं सूर्यकुमार! एक-एक रन के लिए तरसता है मुंबई का स्टार; चौथी बार बने तेज गेंदबाज का शिकार

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हालांकि मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए हैं। रोहित शर्मा सूर्यकुमार और ईशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट चुके हैं। सूर्या को संदीप शर्मा ने आईपीएल में चौथी बार पवेलियन भेजा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 22 Apr 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
RR vs MI: संदीप शर्मा के आगे बेबस सूर्यकुमार यादव।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीSuryakumar vs Sandeep Sharma: टी-20 क्रिकेट में बड़े से बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के लिए मशहूर सूर्यकुमार यादव संदीप शर्मा के आगे पानी मांगते हुए नजर आते हैं। संदीप के सामने सूर्या की एक नहीं चलती है और एक-एक रन के लिए तरसता है मुंबई इंडियंस का स्टार बल्लेबाज। सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में संदीप ने एकबार फिर सूर्यकुमार को पवेलियन की राह दिखाई।

संदीप के आगे बेबस सूर्या

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी का आगाज ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ दमदार चौके के साथ किया। हालांकि, संदीप ने सूर्या को इस पारी के दौरान दूसरा चौका लगाने का मौका ही नहीं दिया। चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर संदीप ने सूर्यकुमार को रोवमैन पॉवेल के हाथों कैच कराते हुए उनकी पारी का अंत कर दिया। सूर्या 8 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ेंYuzvendra Chahal 200 IPL Wickets: IPL के नए बादशाह बने युजवेंद्र चहल, मोहम्मद नबी का शिकार कर रच डाला इतिहास

चौथी बार झटका विकेट

संदीप शर्मा के सामने सूर्या की एक नहीं चलती है, यह बात हम नहीं कह रहे, बल्कि आंकड़े इसी बात की गवाही देते हैं। 8 पारियों में संदीप और सूर्या का आमना-सामना हुआ है। इस दौरान सूर्या ने 33 गेंद खेली हैं और उनके बल्ले से सिर्फ 32 रन निकले हैं। खास बात यह है कि संदीप ने मुंबई के स्टार बैटर को चार बार पवेलियन की राह दिखाई है। सूर्या को आईपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड भी अब संदीप के नाम दर्ज हो गया है।

हिटमैन के लिए काल बोल्ट

संदीप अगर सूर्या के बल्ले पर लगाम लगाते हैं, तो रोहित शर्मा के लिए ट्रेंट बोल्ट क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में काल साबित होते हैं। टी-20 क्रिकेट में रोहित ने बोल्ट के खिलाफ अब तक कुल 57 गेंदें खेली हीं, जिसमें उन्होंने 75 रन बनाए हैं। हालांकि, इस दौरान बोल्ट ने रोहित को छह बार पवेलियन की राह दिखाई है। बोल्ट के खिलाफ रोहित का औसत महज 12.50 का रहा है।

बोल्ट के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

ट्रेंट बोल्ट आईपीएल के इतिहास में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बोल्ट ने रोहित को आउट करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के फर्स्ट ओवर में 26वां विकेट झटका। बोल्ट ने इस मामले में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है।