Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG के दिग्‍गज क्रिकेटर ने बतौर कप्तान Dhoni से की Samson की तुलना, बोले- 'उसमें दिखती है युवा माही की झलक'

Graeme Swann on Sanju Samson captaincy इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑफ स्पिनर ग्रीम स्‍वान ने संजू सैमसन की कप्‍तानी पर बड़ा बयान दिया है। स्‍वान ने संजू सैमसन की कप्‍तानी की तुलना युवा एमएस धोनी से की है। सैमसन आईपीएल 2023 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 11 May 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
Sanju Samson is like young MS Dhoni: एमएस धोनी और संजू सैमसन

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन की नेतृत्‍व क्षमता को लेकर इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑफ स्पिनर ग्रीम स्‍वान ने बड़ा बयान दिया है। स्‍वान ने संजू सैमसन की कप्‍तानी की तारीफ की और उनकी कप्‍तानी की तुलना एमएस धोनी से की है।

स्‍वान ने जियो सिनेमा से बातचीत में कहा, ''मैं जब से आईपीएल कवर कर रहा हूं, लगभग पांच या छह साल हो चुके हैं। मुझे संजू सैमसन की सबसे अच्‍छी बात यह लगती है कि वो बेहतर लीडर बन रहे हैं और निरंतर सीनियर खिलाड़ी की भूमिका निभा रहे हैं, जिनकी प्रतिभा शानदार है। चार-पांच साल पहले हर कोई जानता है कि वो कितने बेहतर हैं, लेकिन वो छह या सात मैच में फ्लॉप रहने के बाद एक बेहतरीन पारी खेलते थे। अब वो लगभग राजस्‍थान के मिस्‍टर डिपेंडेबल बन चुके हैं।''

स्‍वान ने आगे कहा, ''संजू सैमसन काफी शांत हैं। उन्‍हें कई चीजों पर भरोसा है। वो कप्‍तानी में मेरे ख्‍याल से युवा एमएस धोनी जैसे हैं। वो अपनी शांति नहीं गंवाते हैं। वो संयम रखते हैं। उन्‍हें पता है कि क्‍या चल रहा है और वो गेम को अच्‍छी तरह पढ़ते हैं।'' पता हो कि सैमसन के लगातार बेहतर प्रदर्शन के कारण उन्‍हें भारतीय टीम में शामिल करने की मांग जोर से चल रही है।

संजू सैमसन ने मौजूदा आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मौजूदा सीजन में 11 मैचों में 308 रन बनाए हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट 154.77 का रहा है। पिछले सीजन में विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने बेहतरीन नेतृत्‍व क्षमता का परिचय देते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स को फाइनल में पहुंचाया था। कई लोगों का मानना है कि इस साल भी राजस्‍थान रॉयल्‍स कमाल का प्रदर्शन करते हुए प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करेगी।