Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanju Samson नहीं समझदार कप्‍तान! Gujarat Titans के खिलाफ कर डाली बड़ी गलती, रॉयल्‍स के वियजी रथ पर लगी लगाम

राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपनी लापरवाही का नुकसान आईपीएल 2024 में बुधवार को उठाना पड़ा। रॉयल्‍स को गुजरात टाइटंस के हाथों लीग के 24वें मैच में 3 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। गुजरात टाइटंस को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 35 रन की दरकार थी। तब संजू सैमसन ने बेहद खराब कप्‍तानी फैसला लिया और उसका खामियाजा भुगता। रॉयल्‍स के विजयी रथ पर रोक लगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 11 Apr 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ बड़ी गलती कर दी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के विजयी रथ पर बुधवार को रोक लग गई। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल 2024 के 24वें मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों तीन विकेट की पराजय झेलनी पड़ी।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। राशिद खान ने आवेश खान की गेंद पर बाउंड्री जमाकर जीटी की जीत पर मुहर लगाई।

संजू सैमसन की बड़ी गलती

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन के पास लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने का मौका था। मगर उन्‍हें एक गलती बहुत भारी पड़ गई। ऐसा इसलिए क्‍योंकि गुजरात को जीतने के लिए आखिरी 12 गेंदों में 35 रन की दरकार थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट के स्‍पेल के दो ओवर बचे थे। यहां आरआर के कप्‍तान संजू सैमसन ने कुलदीप सेन से 19वां ओवर कराया। कुलदीप सेन ने ओवर में 20 रन खर्च किए।

यह भी पढ़ें: आप कहां यह मैच हारे के सवाल पर Sanju Samson ने दिया दिलेरी भरा जवाब, विरोधी टीम भी रह गई दंग

आवेश ने डुबोई लुटिया

सैमसन के पास 20वां ओवर कराने के लिए ट्रेंट बोल्‍ट जैसा शानदार विकल्‍प था। मगर सैमसन ने युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को जिम्‍मेदारी सौंपी। आवेश खान ने बहुत जोर लगाया, लेकिन 15 रन की रक्षा नहीं कर सके और रॉयल्‍स को सीजन की पहली हार सहने पर विवश होना पड़ा। सैमसन की सबसे बड़ी गलती रही ट्रेंट बोल्‍ट से ओवर नहीं कराना।

पूर्व क्रिकेटर ने लगाई फटकार

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी संजू सैमसन के ट्रेंट बोल्‍ट का उपयोग नहीं करने पर सवाल खड़े किए हैं। चोपड़ा ने कहा, ''अगर आप सूखी गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर आपने पर्याप्‍त स्‍कोर बनाया है तो आपके पास गेंदबाज हैं, जो उसकी रक्षा कर सकते हैं। सच्‍चाई है कि रॉयल्‍स के पास गेंदबाजी है। उन्‍होंने नांद्रे बर्गर को नहीं खिलाया, लेकिन इसके बावजूद उनके पास गेंदबाजी है। केशव महाराज ने डेब्‍यू किया और केवल दो ओवर डाले।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''ट्रेंट बोल्‍ट ने केवल दो ओवर क्‍यों डाले? मुझे समझ नहीं आया। दो ओवर में 8 रन दिए और फिर भी दो ही ओवर किए। क्‍यों? केशव महाराज ने 2 ओवर में 16 रन दिए। तो कुल 4 ओवर में 24 रन दिए। समझ से परे है कि इनसे बाकी के ओवर क्‍यों नहीं कराए।''

यह भी पढ़ें: Sanju Samson पर दोहरी मार, राजस्‍थान रॉयल्‍स की हार के बाद लगा 12 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना