Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs LSG: पहले ही मैच में Sanju Samson ने उड़ाया गर्दा, लखनऊ के बॉलिंग अटैक से किया खिलवाड़; T20 WC 2024 के लिए पेश की दावेदारी

आईपीएल 2024 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हो रही है। संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जोस बटलर सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने। वहीं यशस्वी जायसवाल 12 गेंदों में 24 रन बनाने के बाद मोहसिन खान का शिकार बने।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 24 Mar 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
RR vs LSG: संजू सैमसन ने ठोका दमदार अर्धशतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में संजू सैमसन (Sanju Samson) बल्ले से धमाल मचा रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के आगे लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं। विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए संजू ने इस सीजन का पहला अर्धशतक ठोक दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपना अर्धशतक सिर्फ 34 गेंदों पर पूरा किया।

संजू ने ठोका दमदार अर्धशतक

जोस बटलर के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे संजू सैमसन ने पहले यशस्वी जायसवाल संग मिलकर राजस्थान की पारी को बखूबी संभाला। संजू शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखाई दिए और वह आसानी से बाउंड्री खोजने में सफल रहे। यशस्वी के आउट होने के बाद सैमसन ने अपने तेवर दिखाए और आईपीएल 2024 का पहला अर्धशतक पूरा किया। अपनी फिफ्टी तक पहुंचने के लिए संजू ने दो चौके और चार गगनचुंबी छक्के जमाए। खबर लिखे जाने तक संजू 54 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

संजू सैमसन ने ठोकी वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी

संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के पहले ही मैच में अर्धशतक जमाकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। बता दें कि आईपीएल 2024 के ठीक बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसकी शुरुआत 2 जून से होनी है।

यह भी पढ़ें- RR vs LSG: सिर्फ दो गेंदों के बाद ही अचानक रुक गया मुकाबला, इस वजह से मैच शुरू करने में हुई आफत; टीमों की बढ़ी परेशानी

रियान के साथ जमा रहे रंग

संजू सैमसन और रियान पराग की जोड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों पर भारी पड़ रही है। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 75 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है। संजू के साथ नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे रियान भी बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं और 32 रन बनाकर खेल रहे हैं।

बटलर-यशस्वी नहीं दिखा सके कमाल

जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। बटलर को 11 रन के स्कोर पर नवीन उल हक ने पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, यशस्वी जायसवाल कुछ दमदार शॉट्स खेलने के बाद 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए।