Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PBKS vs RR: 'हमने यहां मैच गंवा दिया...', RR की लगातार चौथी हार के बाद Sanju Samson ने किया बड़ा खुलासा

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने अपनी टीम की लगातार चौथी हार के बाद चिंता जाहिर की। संजू सैमसन ने साथ ही बताया कि पंजाब किंग्‍स के खिलाफ कहां उन्‍होंने मैच गंवाया। गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्‍स के हाथों राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। जानें संजू सैमसन ने मैच के बाद क्‍या कहा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 16 May 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन ने लगातार चौथी हार के बाद चिंता जताई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के आईपीएल 2024 में प्रदर्शन में अचानक गिरावट आ गई है। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार को लगातार चौथी शिकस्‍त झेली। पंजाब किंग्‍स ने गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से पटखनी दी।

आईपीएल 2024 के 65वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्‍स ने 18.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। राजस्‍थान के लिए यह हार चौंकाने वाली रही क्‍योंकि उसका प्‍लेऑफ के लिए टॉप-2 में फिनिश करना मुश्किल नजर आ रहा है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने अपनी टीम की लगातार चौथी हार पर चिंता जाहिर की। सैमसन ने साथ ही बताया कि पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मुकाबले में उनकी टीम ने कहां मैच गंवाया। सैमसन को मैच में एक गेंदबाज की कमी भी खली।

संजू सैमसन ने क्‍या कहा

हमने उम्‍मीद की थी कि पिच अच्‍छी होगी। मेरे ख्‍याल से यह 140 रन का विकेट नहीं था। हमें कम से कम 160 का स्‍कोर बनाना चाहिए था। मेरे ख्‍याल से हमने यहां मैच गंवा दिया था। हमारे पास गेंदबाजी का एक विकल्‍प और होता तो बेहतर रहता। जब आपके पास केवल पांच गेंदबाजी विकल्‍प हो तो मुश्किल होती है। मगर मैं इसका आदि हूं। हमारे पास पांच गुणी गेंदबाज हैं।

ईमानदारी की बात, हमें बैठकर स्‍वीकार करना होगा कि कुछ खराब प्रदर्शन चल रहा है। हमें एक टीम के रूप में पता करना होगा कि क्‍या काम नहीं कर रहा है। जब आप टूर्नामेंट के अंत के पास पहुंचते हो तो ऐसे शख्‍स की जरुरत होती है, जो अपनी ऊंगली उठाए और कहे कि मैं टीम के लिए मैच जीतूंगा। हमारे पास ऐसा करने वाले खिलाड़ी हैं। हम सभी को कोशिश करनी होगी। यह टीम गेम है, लेकिन अब ऐसा समय है, जहां हमें व्‍यक्तिगत खिलाड़‍ियों के बेहतर प्रदर्शन की जरुरत है।

केकेआर की बल्‍ले-बल्‍ले

राजस्‍थान रॉयल्‍स की हार से कोलकाता नाइटराइडर्स को फायदा मिल गया, जिसका प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करना लगभग तय हो गया है। आईपीएल इतिहास में पहला मौका होगा जब केकेआर की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में पहले स्‍थान पर रहते हुए प्‍लेऑफ खेलने जाएगी। वैसे, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास दूसरा स्‍थान हासिल करने का गोल्‍डन चांस है।