Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB ने मारी है अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी, राजस्थान रॉयल्स की खुल गई है किस्मत; इस गेंदबाज का साथ छोड़कर सही नहीं किया फाफ डू प्लेसी!

आईपीएल 2024 के 14वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया। युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू एकबार फिर सिर चढ़कर बोला और उन्होंने विपक्षी टीम के तीन धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। चहल ने मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या को भी चलता किया। चार ओवर के स्पेल में चहल ने सिर्फ 11 रन खर्च किए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Apr 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
MI vs RR: शेन वॉट्सन ने की युजवेंद्र चहल की तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गिनती टी-20 क्रिकेट के सबसे चतुर गेंदबाजों में की जाती है। चहल के पास बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाने का हुनर कूट-कूटरकर भरा हुआ है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2024 में खेले गए मुकाबले में इसकी झलक एकबार फिर देखने को मिली।

चहल ने अपनी घूमती गेंदों के जाल में मुंबई के तीन बल्लेबाजों को फंसाया, जिसमें कप्तान हार्दिक पांड्या भी शामिल रहे। शेन वॉट्सन का मानना है कि राजस्थान की टीम काफी लकी है, जो उनके पास चहल जैसा गेंदबाज मौजूद है।

वॉट्सन ने की चहल की तारीफ

शेन वॉट्सन ने जिओ सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए कहा, "युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। चहल ज्यादा रन खर्च नहीं करते हैं और वह बेस्ट बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हैं। वह ऐसा हर मैच, हर साल करते हैं। राजस्थान की टीम काफी लकी है कि उनके पास चहल मौजूद हैं।"

यह भी पढ़ें- WC 2019 के फाइनल में हुई थी बड़ी चूक, अंपायर की गलती के कारण चैंपियन बना था इंग्लैंड; पांच साल बाद हुआ बड़ा खुलासा

आरसीबी ने की बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर वॉट्सन का मानना है कि आरसीबी ने चहल को रिलीज करके बहुत बड़ी गलती की। उन्होंने कहा, "उन्होंने मैच के अहम समय पर हार्दिक पांड्या का विकेट चटकाया। युजी चहल फिर से टॉप पर आ गए हैं। मैं यह कहता रहता हूं कि आरसीबी आपने क्यों चहल को जाने दिया?"

चहल ने फेंका घातक स्पेल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू सिर चढ़कर बोला। चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 11 रन खर्च करते हुए तीन बड़े विकेट चटकाए। युजी ने हार्दिक पांड्या, सेट बल्लेबाज तिलक वर्मा और गेराल्ड कोएत्जी का विकेट अपने नाम किया। चहल और ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान ने मुंबई को सिर्फ 125 रन के स्कोर पर रोका। रियान पराग की 54 रन की नाबाद पारी के दम पर राजस्थान ने 126 रन के टारगेट को सिर्फ 15.4 ओवर में हासिल कर लिया।