Move to Jagran APP

GT vs PBKS: जानें कौन हैं Shashank Singh? ऑक्शन के समय 'गलती' से खरीदा गया खिलाड़ी बना नायक, टीम की लगाई नैया पार

शशांक सिंह ने ताबतोड़ बल्लेबाजी की। आशुतोष छठी विकेट के लिए 22 गेंद पर 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को मैच में वापस ला दिया। आशुतोष (31 रन) के आउट होने के बाद शशांक ने मैच खत्म करने का जिम्मा उठाया। शशांक ने 29 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद नाबाद 61 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 05 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Shashank Singh ने पंजाब किंग्स को जितवाया मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 17वां मैच बेहद रोमांचक रहा। टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद भी पंजाब ने एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से मैच जीत लिया। पंजाब की इस जीत के हीरो रहे शशांक सिंह। शशांक सिंह ने 29 गेंद पर नाबाद 61 रन बनाकर पंजाब किंग्स को रोमांचक जीत दिलाई।

हालांकि, ऑक्शन के समय शशांक सिंह को लेकर काफी विवाद हुआ था। आईपीएल 2024 की नीलामी में पंजाब किंग्स की सह-मालिक प्रीति जिंटा और नेस वाडिया अनकैप्ड शशांक सिंह के लिए बोली जीतने के बाद भ्रमित दिखे। ऐसा लग रहा था कि आईपीएल फ्रेंचाइजी का इरादा खिलाड़ी को खरीदने का नहीं था। हालांकि, बाद में फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर शशांक के साथ ही आगे बढ़ने का फैसला किया।

गुजरात के जबड़े छिनी जीत

अब उसी शशांक सिंह ने टीम की नैया पार लगाई। 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। कप्तान शिखर धवन मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए। धवन के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई। 150 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते पंजाब के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। टीम हार की कगार पर खड़ी दिख रही थी। फिर शशांक ने आशुतोष शर्मा के साथ मोर्चा संभाला।

आशुतोष के साथ 42 रन की साझेदारी

आशुतोष और शशांक ने ताबतोड़ बल्लेबाजी की। दोनों छठी विकेट के लिए 22 गेंद पर 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को मैच में वापस ला दिया। आशुतोष (31 रन) के आउट होने के बाद शशांक ने मैच खत्म करने का जिम्मा उठाया। शशांक ने 29 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से ना केवल अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि टीम को जीत भी दिलाई।

यह भी पढे़ं- 'मुझ पर भरोसा करने के लिए...' Shashank Singh ने PBKS टीम प्रबंधन के लिए कही बड़ी बात, सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्ट

ऐसा रहा है घरेलु क्रिकेट

शशांक सिंह ने 58 घरेलू टी20 खेले हैं, जिसमें 137.34 की स्ट्राइक रेट से 754 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ के लिए खेलते हैं। शशांक सिंह ने भारतीय घरेलू वनडे क्रिकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है। उन्‍होंने 2023 विजय हजारे ट्रॉफी में मणिपुर के खिलाफ मैच में 150 रन और 5 विकेट लेने का कमाल किया था। फर्स्‍ट-क्‍लास क्रिकेट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले शशांक सिंह पहले खिलाड़ी हैं।

यह भी पढे़ं- IPL 2024 Auction: पंजाब किंग्‍स ने 'गलत खिलाड़ी' खरीदने की खबरों को बताया बकवास, क्रिकेटर के टीम से जुड़ने पर जताई खुशी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.