Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shivam Dube IPL 2024: करीब 190 के स्ट्राइक रेट से SRH के गेंदबाजों का बनाया भर्ता, अब टीम इंडिया में सेलेक्शन पक्का!

आईपीएल 2024 के 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना सीएसके से हो रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की तरफ से शिवम दुबे का बल्ला जमकर गरजा। दुबे भले ही मैच में अर्धशतक जड़ने से 5 रन से चूके लेकिन उन्होंने अपनी तूफानी बैटिंग से हर किसी को इंप्रेस किया। दुबे ने शानदार बैटिंग कर हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 05 Apr 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: Shivam Dube अर्धशतक जड़ने से महज 5 रन से चूके

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मैच खेला जा रहा है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सीएसक टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में रन बनाए। सीएसके टीम की तरफ से स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे का बल्ला जमकर गरजा। शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मैदान पर कदम रखते ही चौके-छक्कों की बरसात कर दी।

शिवम दुबे इस मैच में अर्धशतक जड़ने से महज 5 रन से चूके, लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दम पर हर किसी का दिल जीत लिया। शिवम दुबे के इस प्रदर्शन को लेकर फैंस उनकी टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया में जगह मिलने की मांग सेलेक्टर्स से कर रहे हैं।

Shivam Dube अर्धशतक जड़ने से महज 5 रन से चूके

हैदराबाद के मैदान पर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने शानदार बैटिंग करते हुए 45 रन बनाए। दुबे का बल्ला इस ग्राउंड पर जमकर बोला। उन्होंने करीब 190 के स्ट्राइक रेट से हैदराबाद के खिलाफ 24 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए।

दुबे और अंजिक्य के बीच 65 रन की अर्धशतकीय साझेदारी बनी। शिवम दुबे शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे और लग रहा था कि वह ऐसे ही क्रीज पर टिक गए तो वह सीएसके को 200 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने में मदद करेंगे, लेकिन पैट कमिंस ने पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर शिवम दुबे की पारी पर ब्रेक लगाया। पैट कमिंस ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों दुबे को कैच आउट कराया। भुवी का ये आईपीएल करियर का 50वां विकेट रहा, जबकि मौजूदा आईपीएल सीजन में उन्होंने ये पहली सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें: IPL Auction में Shashank Singh को गलती से खरीदने पर Preity Zinta ने तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर बताई पूरी सच्चाई

IPL 2024: मौजूदा सीजन में दुबे का जलवा

आईपीएल के पिछले सीजन की तरह सीएसके के युवा बैटर शिवम दुबे ने इस सीजन में अभी तक 152 रन बना लिए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल हैं। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 160 का रहा। वह मौजूदा सीजन में सीएसके के टॉप रन स्कोर हैं।