Move to Jagran APP

IPL 2024 Final: श्रेयस अय्यर ने की ऐसी अजीब हरकत, बीच मैदान पर ही छूटी दिग्गजों की हंसी, केकेआर का हुआ नुकसान; Video

सिक्का उछला था हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस के पक्ष में और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। हैदराबाद के हिस्से सिर्फ सिक्के की जीत ही आई थी। इसके बाद कुछ भी उसके फेवर में नहीं रहा। कोलकाता के गेंदबाजों ने उसका बुरा हाल कर दिया और 113 रनों पर ढेर कर दिया और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 27 May 2024 03:14 AM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता ने जीता खिताब

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकात नाइट राइडर्स ने रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर आईपीएल-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच में कोलकाता की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर टॉस हार गए थे। लेकिन जिस अंदाज में अय्यर ने टॉस किया था वो अभी तक चर्चा का विषय है। अय्यर ने अलग स्टाइल में टॉस किया था।

सिक्का उछला था हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस के पक्ष में और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। हैदराबाद के हिस्से सिर्फ सिक्के की जीत ही आई थी। इसके बाद कुछ भी उसके फेवर में नहीं रहा। कोलकाता के गेंदबाजों ने उसका बुरा हाल कर दिया और 113 रनों पर ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Final: गौतम गंभीर ने वो कर दिया जो आईपीएल में अभी तक कोई नहीं कर पाया, केकेआर को चैंपियन बना बने नंबर-1

अय्यर का अजीब टॉस

चेन्नई का स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा था। ऐसे में जब दोनों कप्तान टॉस के लिए आए तो पूरे स्टेडियम का ध्यान इसी बात पर था कि सिक्का किसके फेवर में गिरेगा। सिक्के को उछालने की जिम्मेदारी अय्यर पर थी। उन्होंने सिक्का उछाला। अय्यर सिक्का हवा में उछालते ही पीछे की तरफ घूम गए। उन्होंने नहीं देखा कि सिक्का हवा में कितना ऊपर गया और जब सिक्का नीचे आया तो उन्हें पता चला कि वह टॉस हार चुके हैं।

Follow the Match ▶️ https://t.co/lCK6AJCdH9#TATAIPL | #KKRvSRH | #TheFinalCall pic.twitter.com/f4PWxfLFEK— IndianPremierLeague (@IPL) May 26, 2024

सभी रह गए हैरान

अय्यर ने ऐसा क्यों किया ये किसी को नहीं पता। लेकिन अय्यर के इस स्टाइलिश टॉस को देखकर प्रेंजेंटर रवि शास्त्री, पैट कमिंस और मैच रैफरी भी हैरान रह गए। किसी को उम्मीद नहीं थी कि अय्यर इस तरह का कुछ करेंगे। कमिंस उन्हें देख हंस भी रहे थे।

कोलकाता ने जरूर टॉस गंवा दिया हो लेकिन मैच उसके नाम ही रहा। कोलकाता तीसरी बार खिताब जीतने में सफल रही। उसने हैदराबाद द्वारा रखे गए लक्ष्य को महज 10.4 ओवरों में हासिल कर लिया। इससे पहले कोलकाता ने 2012 और 2014 में खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Prize Money: PSL की विजेता टीम से पांच गुना ज्यादा मिली KKR को प्राइज मनी, IPL रनर-अप से भी कम है पुरस्कार राशि