Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs PBKS: पंजाब के हाथों रोमांचक मैच में शिकस्‍त झेलने के बाद शुभमन गिल ने दिया बड़ा रिएक्‍शन, कहा- 'यह आपके लिए IPL है'

आईपीएल 2024 के 17वें मैच ने रोमांच की हदें पार कर दी। पंजाब किंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को उसके घर में एक गेंद शेष रहते तीन विकेट की शिकस्‍त दी। पंजाब किंग्‍स की जीत के हीरो शशांक सिंह रहे जिन्‍होंने नाबाद 61 रन की मैच विनिंग पारी खेली। गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल ने हार के बाद दिया बड़ा रिएक्‍शन। जानें शुभमन गिल ने क्‍या कहा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 05 Apr 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
गुजरात की टीम खराब फील्डिंग के कारण हारी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। आईपीएल 2024 में गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें पंजाब किंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्‍स की जीत के हीरो शशांक सिंह रहे, जिन्‍होंने नाबाद 61 रन बनाए।

बता दें कि टूर्नामेंट के 17वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्‍स ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस शिकस्‍त के बाद शुभमन गिल ने खराब फील्डिंग को हार के लिए दोषी ठहराया है। गिल ने मैच के बाद फील्डिंग को लेकर ये बातें कहीं।

यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं Shashank Singh? ऑक्शन के समय 'गलती' से खरीदा गया खिलाड़ी बना नायक, टीम की लगाई नैया पार

शुभमन गिल ने क्‍या कहा

कुछ कैच छूटे। इस तरह के विकेट पर अगर आप कैच छोड़ दे तो लक्ष्‍य की रक्षा करना आसान नहीं। इस तरह की परिस्थितियों में रन रोकना मुश्किल हो जाता है। नई गेंद कुछ कर रही थी। वहां हमेशा क्षेत्रों में सुधार की जरुरत होती है। मेरे ख्‍याल से 200 रन का लक्ष्‍य पर्याप्‍त था। हम 15वें ओवर तक मैच में बने हुए थे।

जब आप कैच छोड़ेंगे तो मुश्किल में रहेंगे। जिस तरह पिछले मैच में नालकंडे ने आखिरी ओवर डाला था, हमने दोबारा उसे मौका देना पड़ा। यह आपके लिए आईपीएल है। लोगों को आपने नहीं देखा, वो यहां आकर मैच जीतते हैं।

पंजाब की बल्‍ले-बल्‍ले

शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स की यह 4 मैचों में दूसरी जीत रही और वो इसके साथ ही प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं गुजरात टाइटंस की यह चार मैचों में दूसरी हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर खिसक गई। पंजाब को जीत से दो स्‍थान का फायदा हुआ। पंजाब अपना अगला मैच 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगा। वहीं, गुजरात अपना पांचवां मैच रविवार को लखनऊ के खिलाफ खेलेगा।

यह भी पढ़ें: वाह गिल वाह... दो शॉट और जड़ते तो बना देते सीजन का पहला शतक, पंजाब के खिलाफ शुभमन ने बल्ले से मचाई तबाही