Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK vs GT Analysis: कहां फिसला GT के हाथ से मैच, CSK के 14 करोड़ के खिलाड़ी ने पलटी बाजी, जानें टर्निंग पॉइंट

IPL 2023 CSK vs GT Match Analysis आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स कने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराया। इस जीत के साथ ही सीएसके ने फाइनल का टिकट भी कटा लिया है। चेन्नई के गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 24 May 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
IPL 2023 CSK vs GT Match: चेन्‍नई ने गुजरात को 15 रन से हराया

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स की पिक्चर सुपरहिट रही। आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में सीएसके ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही माही की येलो आर्मी रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में कदम रख दिया है। वहीं, गुजरात की टीम दूसरे क्वालिफायर में मुंबई और लखनऊ के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी।

चेन्नई के बल्लेबाजों ने जमाया रंग

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 87 रन जोड़े। रुतुराज के बल्ले से इस सीजन की चौथी फिफ्टी निकली। वहीं, कॉनवे ने 40 रन का योगदान दिया। आखिरी ओवरों में रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों पर 22 रन कूटे, जिसके चलते सीएसके की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 172 रन लगाने में सफल रही।

गुजरात का बैटिंग ऑर्डर हुए फ्लॉप

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही और साहा महज 12 रन बनाकर चलते बने। वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या भी महज 8 रन ही बना सके। दासुन शनाका 17, तो किलर मिलर महज चार रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। 88 के स्कोर पर चार विकेट गंवाने के बावजूद गुजरात की उम्मीदें अभी भी कायम थीं, क्योंकि क्रीज पर शुभमन गिल सेट होकर खड़े हुए थे। हालांकि, अगले चंद ही पलों में मैच की पूरी तस्वीर बदल गई और सीएसके के 14 करोड़ के गेंदबाज ने गुजरात को बैकफुट पर ढकेल दिया।

गिल के विकेट ने पलट दी बाजी

शुभमन गिल 38 गेंदों का सामना करने के बाद 42 रन बनाकर क्रीज पर सेट नजर आ रहे थे। गिल अच्छी लय में दिख रहे थे और गुजरात की पारी को संवारने में जुटे हुए थे। ऐसे में कप्तान धोनी ने दीपक चाहर को फिर से अटैक पर लगाया और 14 करोड़ के गेंदबाज ने आते के साथ ही मैच की पूरी कहानी पलट दी। दीपक ने आते के साथ ही पहली ही बॉल पर शुभमन गिल को पवेलियन की राह दिखा दी। गिल के आउट होते ही मैच की पूरी तस्वीर बदल गई। इसके बाद गुजरात ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और देखते ही देखते पूरी टीम 157 रन बनाकर सिमट गई।