Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK vs RR: चेन्नई के इस गेंदबाज ने किया राजस्थान का बुरा हाल, तीन-तीन दिग्गजों को बनाया खिलौना, चेपॉक में छा गया धोनी का शागिर्द

सिमरजीत ने राजस्थान के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 26 रन खर्च किए और तीन विकेट अपने नाम किए. ये तीन विकेट काफी अहम रहे क्योंकि अगर इनमें से एक भी बल्लेबाज टिक जाता तो राजस्थान की टीम आसानी से 170 के पार जा सकती थी। लेकिन सिमरजीत ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से राजस्थान को परेशान कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 12 May 2024 06:20 PM (IST)
Hero Image
सिमरजीत सिंह ने चेपॉक में दिखाया कमाल।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली।आईपीएल-2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम रविवार को दिन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। ये टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रनों पर ही ढेर हो गई। चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन राजस्थान का सबसे बुरा हार दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने किया। इस गेंदबाज ने राजस्थान की बल्लेबाजी क्रम की धुरी माने जाने वाले तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

सिमरजीत ने राजस्थान के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 26 रन खर्च किए और तीन विकेट अपने नाम किए. ये तीन विकेट काफी अहम रहे क्योंकि अगर इनमें से एक भी बल्लेबाज टिक जाता तो राजस्थान की टीम आसानी से 170 के पार जा सकती थी। लेकिन सिमरजीत ने ऐसा नहीं होने दिया।

इन तीनों को किया शिकार

सिमरजीत पावरप्ले के बाद गेंदबाजी पर आए। सातवें ओवर के रूप में उन्होंने अपना पहला ओवर फेंका और आते ही उन्होंने चेन्नई को पहली सफलता दिला दी। सिमरजीत ने राजस्थान के इन फॉर्म सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आउट किया। सिमरजीत की थोड़ी सी छोटी गेंद पर यशस्वी ने पुल करना चाहा लेकिन गेंद हवा में गई और पास में ही कवर्स पर खड़े चेन्नई के कप्तान गायकवाड़ ने उनका कैच लपक लिया। यशस्वी ने 24 रन बनाए। इसके बाद सिमरजीत ने अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर जॉस बटलर को आउट कर दिया। ये भी राजस्थान के लिए बड़ा झटका था।

आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर बटलर ने सिमरजीत की गेंद पर स्कूप खेला और डीप फाइन लेग पर तुषार देशपांडे ने उनका शानदार कैच लपका। बटलर ने 21 रन बनाए। इसके बाद सिमरजीत ने 15वें ओवर में एक और बड़ा विकेट लिए। यहां उन्होंने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन की राह दिखाई।

पिछले मैच में लुटाए थे रन

सिमरजीत का ये प्रदर्शन तब आया है जब पिछले मैच में उनकी जमकर मार पड़ी थी। अहमदबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में सिमरजीत ने जमकर रन लुटाए थे। उन्होंने चार ओवरों में 60 रन दिए लेकिन उनको एक भी विकेट नहीं मिला था। सिमरजीत यूं तो दिल्ली के हैं लेकिन धोनी उन्हें चेन्नई में लेकर आए और उन्हें अपना शागिर्द बनाया।