Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमें उन पर शक था, लेकिन...', Rishabh Pant की कप्तानी को लेकर Sourav Ganguly का दिल जीत लेने वाला बयान वायरल

दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल 2024 में लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके है।दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी मैच में लखनऊ को 19 रन से हराया। दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला आईपीएल 2024 में जमकर गरजा। उन्हें शानदार प्रदर्शन के बाद ही टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह मिली। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने पंत की जमकर तारीफ की।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 15 May 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Sourav Ganguly ने DC के कप्तान Rishabh Pant की जमकर की तारीफ

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लीग स्टेज के सभी मैच खत्म हो चुके है और ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल नजर आ रही है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी मैच में लखनऊ को 19 रन से हराया। इस मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया। गांगुली ने कप्तान ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की।

Sourav Ganguly ने DC के कप्तान Rishabh Pant की जमकर की तारीफ

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुलीऔ (Sourav Ganguly) का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सहज कप्तान है, जिनके पास लीडरशिप क्वालिटी की कमी नहीं है और ये वक्त और अनुभव के साथ बढ़ती रहेगी। साल 2022 में एक भयानक एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत काफी समय तक क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे थे।

इसके बाद काफी मेहनत के बाद वह पूरी तरह फिट होकर आईपीएल 2024 खेलने उतरे। 26 साल के ऋषभ पंत ने मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली। इस बीच सौरव गांगुली ने पंत की जमकर तारीफ की। जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए पंत ने कहा कि पंत एक युवा कप्तान है और वह समय के साथ कई चीजें सीखेंगे। जिस तरह से वह इंजरी से उबरे है, उससे हमें पूरे सीजन उन पर शक था कि वह कैसा खेल दिखा पाएंगे।

यह भी पढ़ें: IPL का 17वां सीजन बना 'छक्कों का बादशाह', दिल्ली में बने वर्ल्ड रिकॉर्ड को देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान!

गांगुली ने आगे कहा कि भारतीय प्लेयर्स काफी अहम रोल निभाते है, जबसे 10 टीमें आईपीएल में हिस्सा ले रही है। मुझे खुशी है कि पंत ने शानदार तरीके से क्रिकेट मैदान पर वापसी की। मेरी सारी दुआएं उनके साथ है।

गांगुली ने आगे ये भी कहा कि कोई पहले दिन से महान कप्तान नही बना जाता है । पंत अभी बहुत कुछ सीख रहा है और वो समय के साथ और बेहतर होते चले जाएंगे।