Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH में आते ही चमकी इस ऑलराउंडर की किस्मत, हो गई पैसों की बारिश, बना सबसे महंगा क्रिकेटर

नीतीश कुमार रेड्डी ने अपने बल्ले से आईपीएल 2024 में जमकर कोहराम मचाया और टीम को फायदा पहुंचाया। उनकी तूफानी बैटिंग ने कई लोगों को प्रभावित किया और इसी का असर है कि वह एपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए हैं। आईपीएल में वह बीते दो साल से खेल रहे हैं लेकिन पिछले साल दो मैच ही खेले जिसमें बैटिंग नहीं आई थी लेकिन इस बार वह चमक गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 17 May 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार रेड्डी ने आईपीएल-2024 में मचाया कोहराम।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने कई खिलाड़ियों के करियर बनाए हैं। इस लीग में आते ही खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होती है। ये बात एक बार फिर साबित होती दिख रही है। आईपीएल-2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी की किस्मत चमक गई है। वह आंध्रा प्रीमियर लीग (एपीएल) में सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए हैं।

नीतीश ने अपने बल्ले से आईपीएल 2024 में जमकर कोहराम मचाया और टीम को फायदा पहुंचाया। उनकी तूफानी बैटिंग ने कई लोगों को प्रभावित किया और इसी का असर है कि वह एपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए हैं।

ये भी पढ़ें- 'शाहरुख, आमिर और सलमान के एकसाथ होने पर फिल्म हिट होने की गारंटी नहीं'... MI की हार पर वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कह दी ये बात

मिले इतने लाख रुपये

एपीएल की नीलामी में नीतीश को लेकर जमकर मार मची, लेकिन बाजी मारी गोदावरी टाइटंस ने। इस टीम ने नीतीश के लिए 15.6 लाख रुपये की रकम चुकाई और इसी के साथ वह इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। नीतीश इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं। उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। नीतीश हैदराबाद के साथ हैं और अपने होटल के कमरे में इस नीलामी को देख रहे थे। जब उन्हें गोदावरी टीम ने खरीदा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उनका ये वीडियो लीग के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया है और इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by APL-Andhra Premier League - Official Account (@andhrapremierleague)

ऐसा रहा आईपीएल 2024

नीतीश को हैदराबाद ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था। 20 साल के इस खिलाड़ी ने मौका मिलते ही अपनी काबिलियत दिखाई। पिछले साल उन्होंने दो मैच खेले थे और 54 रन दिए थे. लेकिन उनकी बैटिंग नहीं आई थी। इस बार नीतीश को बल्लेबाजी करने का मौका मिला और इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। नीतीश ने अभी तक नौ मैचों में 152.33 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: पिता की तरह क्रिकेटर बनेंगी वामिका? Virat Kohli ने अपनी बेटी के बारे में किया बड़ा खुलासा, बोले- 'उसे बल्‍ला घुमाने में...'