Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs CSK Dream 11 Prediction: ऋतुराज गायकवाड़ नहीं यह खिलाड़ी बदलेगा किस्मत! इन ग्यारह प्लेयर्स पर लगा सकते हैं दांव

सनराइजर्स हैदराबाद को अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 163 रनों का बचाव करते हुए सात विकेट से भारी हार का सामना करना पड़ा। ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को भी अपने पहले गेम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा। दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा दम लगाएंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 05 Apr 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 18वें मैच में जब एक-दूसरे से भिड़ेंगे तो उनकी निगाहें जीत की वापसी पर होंगी

सनराइजर्स हैदराबाद को अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 163 रनों का बचाव करते हुए सात विकेट से भारी हार का सामना करना पड़ा। पैट कमिंस की अगुआई वाली हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में अपने शुरुआती तीन मैचों में से एक जीता है और वर्तमान में अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को भी अपने पहले गेम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, चेन्नई को आईपीएल 2024 में तीन मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रखा गया है। सीएसके ने एसआरएच के खिलाफ अपने पिछले पांच मैच में चार जीत दर्ज की है।

इन दो खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर

युवा भारतीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में 200 की स्ट्राइक रेट से तीन पारियों में 124 रन के साथ जबरदस्त फॉर्म में है। अभिषेक ने आखिरी गेम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 29 रन बनाए। मुंबई के खिलाफ आईपीएल 2024 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। चेन्नई के खिलाफ फैंस की निगाह एकबार फिर अभिषेक पर रहेंगी।

चेन्नई के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक आईपीएल 2024 में अर्धशतक नहीं बनाया है। तीन पारियों में सिर्फ 62 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ सिर्फ एक रन बनाया था, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। गायकवाड़ के पास SRH के खिलाफ एक प्रभावशाली रिकॉर्ड भी है, जिन्होंने 2022 संस्करण में 57 में से 99 और 2023 में 35 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- SRH vs CSK Pitch Report: फिर बल्लेबाज मचाएंगे कहर या गेंदबाज लगाएंगे अंकुश, जानें हैदराबाद की पिच रिपोर्ट

SRH vs CSK ड्रीम11 फैंटेसी टीम:-

विकेटकीपर: हेनरिक क्लासेन (उपकप्तान)

बल्लेबाज: अजिंक्य रहाणे , ट्रेविस हेड, रचिन रवींद्र, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान)

ऑलराउंडर: एडेन मार्करम , डेरिल मिचेल

गेंदबाज: पैट कमिंस, शार्दुल ठाकुर, मथीशा पथिराना

यह भी पढ़ें- GT vs PBKS: वाह गिल वाह... दो शॉट और जड़ते तो बना देते सीजन का पहला शतक, पंजाब के खिलाफ शुभमन ने बल्ले से मचाई तबाही