Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs KKR Pitch Report: रनों की होगी बरसात या गेंदबाजों का रहेगा दबदबा, जानें हैदराबाद की पिच और मौसम का हाल

SRH vs KKR Pitch Report Rajiv Gandhi International Cricket Stadium IPL 2023। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 47वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। मैच में केकेआर टीम अपने सीजन का 10वां मैच खेलने उतरेगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 04 May 2023 07:09 PM (IST)
Hero Image
SRH vs KKR Pitch Report Rajiv Gandhi International Cricket Stadium IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rajiv Gandhi International Cricket Stadium Pitch Report SRH vs KKR IPL 2023 Match 47। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 47वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच खेला जाएगा। मैच में केकेआर टीम अपने सीजन का 10वां मैच खेलने उतरेगी। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक कुल 9 मैच खेलते हुए सिर्फ तीन मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 6 मैचों में हार का सामना किया है।

इस वक्त केकेआर टीम सातवें स्थान पर काबिज है। वहीं,सनराइजर्स हैदराबाद को अब तक खेले गए कुल 8 मैचों में से 3 मैचों में जीत और 5 में हार झेलनी पड़ी है। इस वक्त हैदराबाद टीम अंक तालिका में 9वें पायदान पर विराजमान है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

IPL 2023: SRH vs KKR पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

अगर बात करें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Cricket Stadium) की पिच तो बता दें कि इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी फायदा मिलता है। हालांकि शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों से स्विंग देखने को मिल सकती है, लेकिन इस पिच पर बल्लेबाजों के बल्लों से रनों की जमकर बरसात देखने को मिलेगी और फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

इस मैदान पर अब तक पहली पारी का औसत 140 रनों का रहा है। हैदराबाद की इस पिच पर पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में कुल 144 रन बनाए थे, जिसके जवाब में हैदराबाद टीम 137 रन पर ही ढेर हो गई थी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है।

SRH vs KKR: जानें किसका पलड़ा है भारी?

बता दें कि केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद टीम की आईपीएल में कुल 24 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर भिड़त हुई है। इस दौरान केकेआर टीम ने हैदराबाद के खिलाफ कुल 15 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैच जीते हैं। ऐसे में केकेआर टीम का पलड़ा भारी रहा है।

वहीं, आईपीएल 2023 के 19वें मुकाबले में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद का आमना-सामना कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुआ था। इस मैच में हैदराबाद को 23 रन से जीत मिली थी। हैदराबाद की तरफ से हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने शतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान एडन मार्करम ने अर्धशतक पारी खेली थी। वहीं, केकेआर टीम की तरफ से कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने 75 रन और रिंकू सिंह ने 58 रनों की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज टीम को जीत नहीं दिल पाए थे। 

SRH vs KKR Weather Updates: जानें कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर (SRH vs KKR Weather) के बीच होने वाले मैच में बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत है । मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को आसमान खुला रहेगा। तापमान 23 से 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की आशंका है।