Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs RCB: हैदराबाद में आया Rajat Patidar का तूफान, एबी डी विलियर्स का तोड़ा रिकॉर्ड; ऐसा करने वाले बने दूसरे आरसीबी खिलाड़ी

रजत पाटीदार आरसीबी की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे संयुक्त खिलाड़ी बने। क्रिस गेल ने आरसीबी की तरफ से 17 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है। वहीं दूसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा का नाम दर्ज है। उथप्पा ने आरसीबी के लिए 19 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है। रजत पाटीदार ने एबी डी विलियर्स को पीछे छोड़ दिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 25 Apr 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
Rajat Patidar ने आरसीबी के लिए जड़ा तूफानी अर्धशतक। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है। टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फाफ डुप्लेसिस के आउट होने के बाद रजत पाटीदार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पाटीदार इन मैच में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया।

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। रजत पाटीदार ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंद पर तूफानी अर्धशतक जड़ा। अपनी पारी के दौरान पाटीदार ने दो चौके और पांच गगनचुंबी सिक्स लगाए।

Watch the match LIVE on @JioCinema and @StarSportsIndia 💻📱#TATAIPL | #SRHvRCB pic.twitter.com/xiDvZavpTA— IndianPremierLeague (@IPL) April 25, 2024

19 गेंद पर ठोका अर्धशतक

इस तूफानी पारी की बदौलत रजत पाटीदार आरसीबी की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे संयुक्त खिलाड़ी बने। क्रिस गेल ने आरसीबी की तरफ से 17 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है। वहीं, दूसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा का नाम दर्ज है। उथप्पा ने आरसीबी के लिए 19 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है।

यह भी पढे़ं- SRH vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रचा इतिहास, IPL में यह कमाल करने वाली बनी दूसरी टीम

आईपीएल में आरसीबी के लिए गेंदों का सामना करके सबसे तेज 50 रन

  • 17 क्रिस बनाम पीडब्ल्यूआई बेंगलुरु 2013
  • 19 रॉबिन उथप्पा बनाम पीके बेंगलुरु 2010
  • 19 रजत पाटीदार बनाम एसआरएच हैदराबाद 2024 *
  • 21 एबी डी विलियर्स बनाम आरआर जयपुर 2012
  • 21 रजत पाटीदार बनाम केकेआर कोलकाता 2024

मयंक के ओवर में जड़े चार लगातार सिक्स

पाटीदार ने आउट होने से पहले 20 गेंद पर 50 रन बनाए। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान रजत पाटीदार ने मयंक मारकंडे के ओवर में चार सिक्स लगातार जड़े। 11वें ओवर में रजत पाटीदार ने 25 रन बनाए थे। वहीं, इस ओवर में कुल 27 रन बने थे।

यह भी पढ़ें- SRH vs RCB: Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, IPL में यह कमाल करने वाले बने इकलौते खिलाड़ी