Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रचा इतिहास, IPL में यह कमाल करने वाली बनी दूसरी टीम

आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शुरुआती 8 मैच में से 7 मैच हारें हैं। वह फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी को हर हाल में मैच जीतना है। अगर आरसीबी इस मैच को हार जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 25 Apr 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल में आरसीबी ने रचा इतिहास। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का 41वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आयोजित है। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। इस मैच की शुरुआत होते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल में 250 मैच खेलने वाली दूसरी टीम बन गई।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल इतिहास का 250वां मैच है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल के इतिहास में 250 मैच खेलने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले ये कमाल सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम ने किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत सकी है।

यह भी पढ़ें- 17 साल की इंडोनेशियाई गेंदबाज ने टी20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 20 गेंद फेंकी; बिना रन दिए झटके 7 विकेट

IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली टीमें

  • मुंबई इंडियंस - 255 मैच
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 250 मैच
  • दिल्ली कैपिटल्स - 247 मैच
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 244 मैच
  • पंजाब किंग्स - 240 मैच

17वें सीजन में खराब शुरुआत

आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शुरुआती 8 मैच में से 7 मैच हारें हैं। वह फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी को हर हाल में मैच जीतना है। अगर आरसीबी इस मैच को हार जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- 'अगर टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो...' नवजोत सिंह सिद्धू ने कोच राहुल द्रविड़ को दी खास सलाह