Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश से ज्यादा पैसा देती है यह लीग, विदेशी क्रिकेट बोर्ड को भी...', IPL 2024 छोड़कर लौट रहे खिलाड़ियों पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने उन विदेशी खिलाड़ियों को आड़े हाथों लिया है जो आईपीएल 2024 को बीच में छोड़कर लौट रहे हैं। गावस्कर ने विदेशी क्रिकेट बोर्ड को भी अपनी बात से पीछे हटने के लिए सजा देने की हिदायत दी है। बता दें कि आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 13 May 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
सुनील गावस्कर ने लगाई विदेशी प्लेयर्स की जमकर क्लास।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 को बीच में छोड़कर वतन वापसी की तैयारी कर रहे विदेशी खिलाड़ियों पर सुनील गावस्कर का गुस्सा फूट पड़ा है। गावस्कर ने विदेशी क्रिकेट बोर्ड को भी आड़े हाथों लिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर का कहना है कि इस तरह से फ्रेंचाइजी को बीच टूर्नामेंट में छोड़कर लौटने के लिए इन प्लेयर्स पर मोटा जुर्माना ठोका जाना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि आईपीएल एक सीजन में ही विदेशी क्रिकेटर्स को इतना पैसा देता है, जो वह अपने देश की ओर से कई सीजन खेलकर भी नहीं कमा सकते हैं।

गावस्कर का फूटा गुस्सा

सुनील गावस्कर ने मिड डे के अपने कॉलम में लिखा, "मैं उन खिलाड़ियों की तारीफ करता हूं, जो हर चीज से पहले देश को तवज्जो दे रहे हैं, लेकिन आपने कई फ्रेंचाइजी को पूरे सीजन खेलने का भरोसा भी दिलाया था। अगर वह अब अपने कदम पीछे खींच रहे हैं, तो वह उस फ्रेंचाइजी को धोखा दे रहे हैं, जो उनको एक सीजन में इतना पैसा देती है, जितना वह अपने देश की तरफ से कई सीजन खेलते हुए भी नहीं कमा सकते हैं।"

यह भी पढ़ेंIRE vs PAK: आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी गेंदबाजों की दुर्गति देख भड़के रमीज राजा, जमकर सुनाई खरी-खोटी; बोले-भविष्य में होगी...

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, "फ्रेंचाइजी को सिर्फ प्लेयर्स को दी जाने वाली फीस में से कुछ प्रतिशत पैसा काटने की अनुमति नहीं होनी चाहिए, बल्कि उन्हें बोर्ड को भी दिए जाने वाले 10 प्रतिशत कमीशन में से भी कटौती करने की परमिशन होनी चाहिए। अगर बोर्ड अपनी बात से पीछा हटता है, तो उसे भी सजा मिलनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह बोर्ड को 10 प्रतिशत का कमीशन ना तो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, ना तो इंग्लैंड के द हंड्रेड और ना ही कैरेबियन प्रीमियर लीग में मिलता है। यह सिर्फ आईपीएल में ही मिलता है।"

कई विदेशी नाम पकड़ेंगे घर की फ्लाइट

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे। इसके साथ ही बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पहले ही वतन लौट चुके हैं। वहीं, सिकंदर रजा भी नेशनल टीम की ओर से खेल रहे हैं।