Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni का Autograph लेने की वजह बताते हुए छलके Gavaskar के आंसू, क्रिकेट के इन पलों को देखना चाहेंगे दोबारा

IPL 2023 Why Sunil Gavaskar Took MS Dhoni Autograph एमएस धोनी से ऑटोग्राफ लेने की वजह बताते हुए सुनील गावस्कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इस पल को यादगार बनाने के लिए उन्होंने चेपक में माही का ऑटोग्राफ लिया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 16 May 2023 12:06 PM (IST)
Hero Image
CSK vs KKR IPL 2023 Gavaskar Taking MS Dhoni Autograph सुनील गावस्कर ने बताई धोनी से ऑटोग्राफ लेने की वजह

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 13 मई को चेपॉक में सीएसके के लैप ऑफ ऑनर के दौरान अपनी शर्ट पर एमएस धोनी का ऑटोग्राफ लेने के पीछे मुख्य कारण का खुलासा किया है। सुपर किंग्स के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2023 के फाइनल मैच के बाद गावस्कर का एमएस धोनी को ऑटोग्राफ लेने के लिए बीच में रोकना लीग के सबसे यादगार पलों में से एक है।

क्यों लिया गावस्कर ने ऑटोग्राफ-

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स स्टूडियो से बात करते हुए कहा कि जब मुझे पता चला कि चेन्नई सुपर किंग्स और एमएस धोनी चेपॉक में लैप ऑफ ऑनर करने जा रहे हैं, तो मैंने इस मौके को एक यादगार पल बनाने का फैसला किया। इसलिए मैं ऑटोग्राफ लेने के लिए धोनी की ओर भागा। चेपक में यह सीएसके का आखिरी घरेलू मैच था।

कैमरा यूनिट से मिला मार्कर-

अगर सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है तो उन्हें दोबारा यहां खेलने का मौका जरूर मिलेगा, लेकिन मैंने उस पल को खास बनाने का फैसला किया। मैं सौभाग्यशाली था कि कैमरा यूनिट में किसी के पास मार्कर पेन था। इसलिए मैं मार्कर देने के लिए उस व्यक्ति का भी आभारी हूं।

धोनी का किया धन्यवाद-

घंटों बाद स्टार स्पोर्ट्स स्टूडियो में गावस्कर ने धोनी को इस अंदाज के लिए और भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए सीएसके के कप्तान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि धोनी की ओर से यह स्वीकार करना मेरे लिए बहुत अच्छा था।

भावुक हुए गावस्कर-

गावस्कर ने नम आंखों से आगे कहा कि यह मेरे लिए बहुत ही भावुक पल था, क्योंकि इस साथी (धोनी) ने भारतीय क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान दिया है। इस बीच गावस्कर ने क्रिकेट से दो सबसे खास पलों का खुलासा किया, जिसे वह अपने बाकी के जीवन के लिए संजो कर रखेंगे।

इन पलों को दोबारा देखना चाहेंगे गावस्कर-

गावस्कर ने कहा कि कपिल देव ने 1983 में जब वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई और एमएस धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में जब विजयी छक्का लगाया। गावस्कर ने कहा कि ये दो ऐसे क्रिकेटिंग पल हैं जिन्हें मैं मरने से पहले देखना पसंद करूंगा।