Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL के हाई-स्कोरिंग मैचों से परेशान हुए Sunil Gavaskar, BCCI से लगाई गेंदबाजों पर रहम करने की गुहार, दे डाला अहम सुझाव

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईपीएल को लेकर बड़ा सुझाव दिया है। गावस्कर इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में जमकर बरस रहे चौके-छक्कों से परेशान आ गए हैं। उन्होंने बीसीसीआई को अहम सलाह दी है। इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीन बार 250 रन का आंकड़ा पार कर चुकी है। एसआरएच ने आईपीएल 2024 में 287 रन भी स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 22 Apr 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर ने दिया अहम सुझाव

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में जमकर चौके-छक्कों की बरसात हो रही है। 200 रन का आंकड़ा पार करना इस सीजन आम सी बात हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक खेले 8 मैचों में तीन बार 250 रन का आंकड़ा पार करके दिखाया है।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स 224 रन के टारगेट को चेज कर चुकी है। आईपीएल में बरसते चौके-छक्के और गेंदबाजों की होती धुनाई से भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर तंग हो गए हैं। गावस्कर ने बीसीसीआई को अहम सुझाव दे डाला है।

गावस्कर ने दिया सुझाव

सुनील गावस्कर ने आरसीबी और केकेआर के बीच खेले गए मैच के बाद कहा, "मैं क्रिकेट बैट में कोई बदलाव करने का सुझाव नहीं दूंगा, क्योंकि वह पहले से ही नियमों के अंतर्गत है। हालांकि, यह मैं बहुत पहले से कह रहा हों कि हर मैदान की बाउंड्री को आगे बढ़ा दीजिए। आप आज का ग्राउंड देखिए, कितना स्पेस था और बाउंड्री को कुछ मीटर पीछे आसानी से किया जा सकता था। यह कभी-कभार एक सिक्स और कैच के बीच का अंतर तय करता है। आप उस एलईडी और विज्ञापन बोर्ड को पीछे कर सकते हैं, जिसकी वजह से बाउंड्री 2 से 3 मीटर पीछे हो जाएगी। इससे काफी अंतर आएगा। नहीं तो हमेशा ही गेंदबाजों को मार झेलनी पड़ेगी।"

यह भी पढ़ें- KKR vs RCB: आरसीबी के साथ हुई बेईमानी? अंपायर की गलती से मिल गई केकेआर को जीत! Virat Kohli के बाद अब बाउंड्री विवाद ने पकड़ा तूल- VIDEO

मैदान पर हो रही नेट्स सेशन जैसी बैटिंग

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "हम टी-20 क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में जैसी क्रिकेट देख रहे हैं, वैसी कोच नेट्स में बताया करते हैं। यह आखिरी राउंड है और अब हर किसी को बिना आउट के डर के बल्ला जोर से घूमाना है। इसमें कुछ हद तक ही मजा आता है, लेकिन उसके बाद यह मजेदार नहीं लगता है। मैं कुछ मजबूत शब्द का इस्तेमाल करना चाहता हूं, लेकिन नहीं करूंगा।"