Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kohli Gambhir Fight: कोहली-गंभीर को मिली सजा से नाखुश हैं सुनील गावस्कर, दोनों पर बैन लगाने की कर डाली मांग

Sunil Gavaskar Virat Kohli Gautam Gambhir Fight IPL 2023 सुनील गावस्कर विराट कोहली और गौतम गंभीर को बीच मैदान पर भिड़ने के लिए मिली सजा से नाखुश हैं। पूर्व बल्लेबाज के अनुसार दोनों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाना चाहिए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 03 May 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
Sunil Gavaskar Kohli Gambhir Fight IPL 2023

नई दिल्ली स्पोर्ट्स डेस्क। सोमवार की रात लखनऊ के इकाना स्टेडियम में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच जमकर झड़प हुई। विवाद इस कदर बढ़ा कि दोनों टीमों के प्लेयर्स को बीच-बचाव करना पड़ा गया। कोहली-गंभीर ने बीच मैदान पर जेंटलमैन गेम को एकबार फिर शर्मसार कर दिया।

सजा के तौर पर विराट और गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। हालांकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस सजा से खुश नहीं हैं और उन्होंने कोहली-गंभीर पर कुछ मैचों का बैन लगाने की मांग की है।

बचकानी हरकतों से कब बाज आओगे विराट! खेल की मर्यादा को कई बार तार-तार कर चुके हैं किंग कोहली

कोहली-गंभीर की सजा से खुश नहीं हैं गावस्कर

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मैंने थोड़े समय पहले ही विजुअल देखे। मैंने लाइव मैच नहीं देखा था। यह चीजें कभी भी अच्छी नहीं लगती हैं। 100 प्रतिशत मैच फीस क्या है? अगर बात कोहली की है, जिनको आरसीबी की तरफ से 16 मैच खेलने के लिए 17 करोड़ रुपये मिल रहे हैं, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है। तो क्या आप करोड़ रुपये की बात कर रहे हैं? क्या उन पर 1 करोड़ का जुर्माना लगेगा। देखिए यह बहुत ज्यादा ही कड़ा जुर्माना है।"

गावस्कर ने की बैन की मांग

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर बैन लगाने की मांग की। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता है कि गंभीर की स्थिति क्या है। उनको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह दोबारा ना हो। आप यह उम्मीद कर रहे हैं कि यह दोहराया नहीं जाएगा, क्योंकि यह कड़ा जुर्माना है या कठोर सजा है। आप जी-जान लगाकर खेलना चाहते हैं। जिस समय पर हम खेलते थे उस वक्त पर कुछ मजाक किया जाता था, लेकिन इस तरह का एग्रेशन कोई भी नहीं दिखाता था जैसा हम अब देखते हैं।

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "इसका काफी हद तक लेना-देना टीवी से भी है, क्योंकि सबकुछ टीवी पर आता है। यह जानते हुए कि आप टीवी पर आ रहे हैं, आप थोड़ा और ज्यादा दिखाने की कोशिश करते हैं। मेरा पॉइंट यह है कि कुछ ऐसा करिए, जिसके चलते ऐसी चीजें दोबारा ना हों। अगर आपको पता होगा कि हरभजन और श्रीसंत के बीच ऐसा ही कुछ 10 साल पहले हुआ था। ऐसे में आपको उनको कुछ मैचों के लिए साइड कर देना चाहिए। ध्यान रखिए आप ऐसा कुछ करें, जिससे ऐसी चीजें दोबारा ना हो और टीम को भी चोट पहुंचे।"